Stray Dogs
फाइल फोटो

Loading

धानोरा (त.सं.). शहर में आवारा कुत्तों का उपद्रव बढ़ गया है. इस बीच मंगलवार 19 मार्च को शहर के प्रभाग क्र. 1 विद्यानगर में एक आवारा कुत्ते ने 3 वर्षीय बच्ची पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. इस घटना से धानोरा शहर में दहशत का वातावरण है. घायल बच्ची का नाम औधीं गांव निवासी सिद्धी प्रकाश सिडाम है.

जानकारी के अनुसार औंधी निवासी सिद्धी सिडाम यह बच्ची धानोरा शहर के विद्यालनगर निवासी अपने मामा सचिन कुमरे घर गई थी. वहीं मंगलवार दोपहर 12 बजे के दौरान परिसर में खेलते समय अचानक एक आवारा श्वान ने उसपर हमला कर अपने मुंह में दबाकर घसीटता हुआ ले जाने का प्रयास कर रहा था.

परिसर के नागरिकों के ध्यान में आते ही बच्ची को कुत्ते के चंगुल से निकालकर आवारा कुत्ते को वहां से भगाया. कुत्ते के हमले व घसीटने के कारण बच्ची को गंभीर चोटे आयी. तत्काल बच्ची को ग्रामीण अस्पताल में ले जाया गया. अस्पताल में उसपर उपचार शुरू है. 

आवारा कुत्तों का करें बंदोबस्त

धानोरा शहर में इन दिनों आवारा कुत्तों की संख्या काफी बढ़ गई है. ये आवारा कुत्तों द्वारा शहर में उपद्रव मचाया जा रहा है. रात के दौरान आवारा कुत्ते लोगों पर भौंकते हैं. अनेक बार कुत्तों के हमला करने की घटना भी हो रही है. जिस कारण नागरिकों में दहशत का वातावरण है. नगर पंचायत प्रशासन इस ओर ध्यान देकर आवारा कुत्तों का बंदोबस्त करने की मांग शहरवासियों द्वारा की जा रही है.