Wild elephants destroying paddy heaps of 6 farmers

Loading

  • कुरखेडा तहसील के किसान हुए हतबल

कुरखेडा. पिछले सप्ताह में गडचिरोली तहसील से जंगली हाथियों का दल कुरखेडा तहसील में दाखिल हुआ. इस तहसील में पहुंचते ही जंगली हाथियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया. 1 दिसंबर की रात सावरगांव  के 10 से 15 किसानों के धान के ढेर समेत कृषिपंपों का नुकसान करने के बाद दुसरे दिन पुराडा वनपरिक्षेत्र के रामगड उपक्षेत्र के  दल्ली खेत परिसर में 6 किसानों के धान के ढेरों को तहस-नहस कर दिया. वहीं  3 दिसंबर की रात जंगली हाथियों ने येडापुर खेत परिसर में पहुंचकर धान के ढेरों को तहस-नहस कर दिया है. जिसमें किसानों का भारी नुकसान हुआ है.

जंगली हाथियों का दल पिछले सप्ताह में कुरखेडा तहसील में दाखिल हुआ. इस तहसील में जंगली हाथी दाखिल होते ही किसानों के धान के ढेरों को नुकसान पहुंचाने का सिलसिला शुरू कर दिया है. विशेषत: इस कालावधि में जंगली हाथियों ने अनेक किसानों के धान के ढेरों को तहस-नहस कर दिया.

वहीं रविवार की रात भी तहसील के येडापूर टोली परिसरात में जंगली हाथियों ने धान के ढेरों को नुकसान पहुंचाया है. जिसमें किसानों का भारी नुकसान हुआ है. इस घटना की जानकारी मिलते ही रामगड के क्षेत्र सहाय्यक एस. एल. कंकलवार, वनरक्षक एस. के. मडावी व आंधली नियत क्षेत्र के वनरक्षक एस. एस. रामटेके आदि मौके पर पहुंचकर नुकसानग्रस्त क्षेत्र का पंचनामा किया. वहीं दुसरी ओर भारी नुकसान होने से किसान वित्तीय संकट में पड गये है.