Accident Gondia

    Loading

    गोंदिया.  शहर के बाजपेई चौक के पास धमरकाटा के सामने 31 जनवरी को दोपहर 12.30 से 1 बजे के दौरान ट्रक की टक्कर से एक बुजुर्ग महिला की मृत्यु हो गई. मृत महिला की पहचान जीवनकला शिवचरण रंगारी (60) बाजपेई वार्ड, गोंदिया निवासी के रूप में हुई है. इस घटना को लेकर नागरिकों ने प्रशासन के प्रति रोष जताते हुए सड़क जाम कर दिया. इससे परिसर में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया.

    शहर के बाजपेयी रोड़ पर बड़ी संख्या में भारी वाहन चल रहे हैं. उल्लेखनीय है कि  नंगपुरा-मुर्री स्थित एफसीआई के गोदाम में दिन-रात भारी वाहनों की आवाजाही लगी रहती है. वहीं बाजपेयी चौक मार्ग पर हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. 31 जनवरी की दोपहर लगभग 12.30 से 1 बजे के बीच मुर्री रोड़ की ओर से आ रहे ट्रक क्र.  सीजी 04 एलएस 2129 के चालक ने लापरवाही से ट्रक को चलाते हुए पैदल चल रही महिला जीवनकला रंगारी को टक्कर मार दी. इस घटना में बुजुर्ग महिला की मौके पर ही मृत्यु हो गई.

    घटना की जानकारी शहर पुलिस को दी गई. इस बीच शहर थाने के पुलिस अधिकारी व कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंच गए. इस दौरान आक्रोशित नागरिकों ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को रोक कर सड़क जाम कर दिया और प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया. इससे कुछ देर के लिए तनाव का माहौल बन गया. इस बीच पुलिस ने नागरिकों से बात कर उन्हें शांत कराया. पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मामले की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक राउत कर रहे हैं.

    धर्मकाटा हटाने की मांग

    धर्मकाटा शहर के बाजपेई चौक इलाके में स्थित है. इसलिए इस स्थान पर हमेशा भारी वाहनों का तांता लगा रहता है. इस क्षेत्र में दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है और कई छोटे-मोटे हादसे भी हो चुके हैं.  स्थानीय नागरिकों ने उक्त धर्मकाटे को अन्यत्र हटाने की मांग की. लेकिन इसे अनसुना कर दिया गया. इस बीच उक्त घटना को लेकर नागरिकों ने शासन के प्रति रोष जताया.