नकली बिड़ी कारखाने का पर्दाफाश, सीजे पटेल कंपनी को लगाया चूना; आरोपी सुनील बोरकर गिरफ्तार

    गोंदिया. जिले के आमगांव पुलिस स्टेशन अंतर्गत कुंभारटोली में नकली बिड़ी बनाने वाले सुनील केशोराव बोरकर को गिरफ्तार कर पुलिस ने उसके पास से 21 हजार 650 रु. का माल जप्त किया है. यह कार्रवाई पुलिस निरीक्षक युवराज हांडे के नेतृत्व में की गई. इस संबंध में सीजे पटेल एंड कंपनी के मेनेजर मुकेश पटेल ने बताया कि मनोहरभाई पटेल कंपनी के पास कापीराईट वाले सीजे पटेल एंड कंपनी गुवाहाटी की मनोहर फोटो बिड़ी के कट्टे व पुड़े के फर्जी लेबल लगाकर नकली बिड़ी कट्टे बनाकर बिड़ी की बिक्री कर कंपनी के साथ धोखाधड़ी की गई.

    इतना ही नहीं मार्केट में नकली बिड़ी का चलन बढ़ जाने से सीजे पटेल कंपनी की मनोहर फोटो छोटा, मनोहर फोटो बड़ा, 27 नंबर व मंकी बॉय इन 4 ब्रांड की सेल कम होने से नकली बिड़ी बिक्री होने की जानकारी मिली थी. इस संबंध में खोज करने पर पता चला की बिरसी निवासी मनीराम आसाराम रहांगडाले के घर पर एक कमरा किराए पर लेकर कंपनी का नकली माल तैयार किया जा रहा है.

    इस बात को पुख्ता करने के लिए मुकेश पटेल ने नकली बिड़ी कारखाने के पास एक चांवल व्यवसाय के लिए एक गोदाम लेने का प्रयास किया. इसी बीच नकली बिड़ी बनाने की पुष्टी होते ही उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर छापा मारा जहां 2 कमरे में मनोहर फोटो बिड़ी, मंकी बॉय बिड़ी के 6 बंडल पुड़े रॅपर वाले कीमत 12 हजार, नंबर 43 बिड़ी ब्रांड के 60 नग पुड़े कीमत 6 हजार, मदर इंडिया कंपनी के 13 पुड़े कीमत 1300 रु., 10 किलो खुली बिड़ी कीमत 500 रु., पॅकिंग के लिए लगने वाले प्लास्टिक के पॉकेट कीमत 100 रु., होलोग्राम 150 व 16 लकडी के साचे 1600 रु. इस तरह कुल 21 हजार 650 रु. का माल जप्त किया गया है. इस प्रकरण में आमगांव पुलिस ने धोखाधडी के मामले सहित विभिन्न 5 धाराएं दाखिल की है.

    इस संबंध में सीजे पटेल कंपनी के गोंदिया-भंडारा जिले के वितरक परवेज पटेल ने बताया की गिरफ्तार आरोपी के तार दूर दूर तक  फैले  हैं. वह जिले सहित मध्य प्रदेश व हरियाणा तक बिड़ी की सप्लाई कर रहा था. जिससे इस प्रकरण को गंभीरता से लेकर पुलिस विभाग को बारीकी से  जांच करने की जरूरत है. इतना ही नहीं इन नकली बिड़ी बनाने के व्यवसाय में शामिल अन्य लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की गई है.  जांच थानेदार युवराज हांडे कर रहे हैं.