Unseasonal rain, Wardha

Loading

गोंदिया. जिले में बेमौसम बारिश का कहर जोरों पर है और आए दिन अलग-अलग इलाकों में इसका कहर देखने को मिल रहा है. बारिश से जिले में पारा 29.8 डिग्री तक पहुंच गया है और जिला वासियों को गर्मी से राहत मिली है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले बुधवार (10 तारीख) तक जिले में आंधी, बादल छाए रहने और बारिश की संभावना जताई है.

जिले में मार्च माह से धूप व बरसात का खेल चल रहा है. अप्रैल के महीने में भी जब गर्मियां अपने पूरे शबाब पर थीं. मानसून ने प्रवेश किया और चिलचिलाती धूप को रोक दिया. नतीजा यह हुआ कि कुछ दिनों को छोड़ दें तो गर्मी उतनी नहीं पड़ रही है, जितनी होनी चाहिए थी.

वातावरण में यह बदलाव जारी रहने के बीच भी मौसम विभाग ने शुक्रवार (5 तारीख) तक बेमौसम बारिश की चेतावनी दी थी. इस हिसाब से बेमौसम बारिश जिले में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है. परिणामस्वरूप तापमान में गिरावट आई है और गुरुवार (4 तारीख) को पारा 29.8 डिग्री पर पहुंच गया. इस बीच मौसम विभाग ने अगले बुधवार (10 तारीख) तक जिले में आंधी, बादल छाए रहने और बारिश की संभावना जताई है.

आम लोगों के लिए मजा लेकिन किसानों के लिए सजा

बेमौसम बारिश से जिले में पारा काफी नीचे गिर गया है और 29 डिग्री पर पहुंच गया है. परिणामस्वरूप जिले के निवासियों को गर्मी से राहत मिली है और वे कामना कर रहे हैं कि मई का महीना भी ऐसे ही बीत जाए. आम लोग जहां मजे ले रहे हैं, वहीं बेमौसम बारिश की सजा किसान भुगत रहे हैं. बेमौसम बारिश से फसलों को काफी नुकसान हो रहा है. बारिश की चपेट में कई किसानों का धान काटने की स्थिति में आ गया है. वहीं धान फसल जमीन पर लुढ़क गई है. ऐसे में बारिश की भविष्यवाणी से किसानों की चिंता बढ़ गई है.