Asaram bapu

Loading

गोंदिया. योग वेदांत सेवा समिति ने मांग की है कि विभिन्न बीमारियों से पीड़ित आसाराम बापू को इलाज के लिए पैरोल पर रिहा किया जाना चाहिए. समिति के पदाधिकारियों ने यह भी बताया कि मांग का ज्ञापन जिलाधीश के माध्यम से राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को भेजा गया. आसाराम बापू को झूठे आरोपों में फंसाया गया है. 11 साल पहले उन्हें जेल में डाल दिया गया था. उस समय उनका स्वास्थ्य सामान्य था. तनाव ने उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है. आज उनकी उम्र 86 साल के पार हो गई है. विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं.

तनाव मुक्त और उनकी इच्छा के अनुरूप आयुष उपचार की जरूरत है. जानलेवा बीमारियों के कारण उनका स्वास्थ्य दिन-ब-दिन बिगड़ता जा रहा है. उन्हें कुछ दिन पहले जोधपुर के एम्स अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया था. उनकी गंभीर प्रकृति को देखते हुए न्यायालय में पैरोल की अर्जी दाखिल की गई थी, लेकिन अर्जी खारिज कर दी गई. बापू ने अपना जीवन सनातन धर्म के प्रचार और प्रसार के साथ-साथ राष्ट्र के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया.

6 मार्च को निकाला जाएगा जुलूस

योग वेदांत सेवा समिति ने मांग की है कि उन्हें उनके परोपकारी कार्यों, सेवा, उम्र और स्वास्थ्य की गंभीरता के लिए पैरोल दी जानी चाहिए. इस बीच उनकी रिहाई के लिए हजारों अनुयायी 6 मार्च को सुबह 10 बजे स्थानीय सर्कस मैदान से जुलूस निकालेंगे. जुलूस शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए जयस्तंभ चौक पर समाप्त होगा.

समिति के पदाधिकारियों ने अनुयायियों व नागरिकों से रैली में भाग लेने की अपील भी की है. इस अवसर पर समिति अध्यक्ष शंकरलाल अग्रवाल, सदस्य भगत ठकरानी, संचालक पंकजभाई, संतोष डोडानी, आत्माराम गोपालानी, एकता अनवानी, नीता साहू, विनोद चांदवानी आदि उपस्थित थे.