Gondia DM.jpg

    Loading

    गोंदिया. सालेकसा तहसील के कचारगढ़ में 3 से 7 फरवरी तक यात्रा आयोजित की जाएगी. इसी यात्रा के तहत जिलाधीश चिन्मय गोतमारे ने जिलाधीश कार्यालय के सभागृह में प्रारंभिक समीक्षा की. जिसमें निवासी उप जिलाधीश स्मिता बेलपत्रे, उप विभागीय अधिकारी अनमोल सागर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक बनकर, जिला नियोजन अधिकारी कावेरी नाखले सहित विभिन्न विभागों के प्रमुख अधिकारी व कचारगढ़ देवस्थान समिति के पदाधिकारी उपस्थित थे.

    जिलाधीश गोतमारे ने कहा कि कचारगढ़ यात्रा के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने, तीर्थ स्थान पर एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने, पेयजल व्यवस्था व बिजली निर्बाध रूप से चलती रहे इसका ध्यान रखा जाए.

    बिजली लाइन के नीचे दुकान नहीं लगानी चाहिए, वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था, दवाओं की पर्याप्त आपूर्ति रखने, यात्रा के दौरान एसटी निगम की कम से कम 15 बसों की व्यवस्था की करने, इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आने-जाने वाले रास्ते में कोई नारियल न फोड़े, भोजनदान में बासी भोजन का उपयोग न करे, नगर परिषद अग्निशमन वाहन की व्यवस्था करे, यात्रा के दौरान सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था करने, किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गैस सिलेंडर को लेकर सावधानी बरतने, यात्रा के लिए वीवीआईपी मेहमान आने पर असुविधा से बचने के लिए हेलीपैड की व्यवस्था करने, यात्रा के दौरान पुलिस विभाग द्वारा शांति व सुव्यवस्था पर पुख्ता इंतजाम करने के विषय पर अधिकारियों को निर्देश दिए.