Teachers Recruitment
File Photo

Loading

गोंदिया. जिले में जिला परिषद के 1069 स्कूलों में शिक्षकों के 823 पद रिक्त होने से विद्यार्थियों का शैक्षणिक नुकसान हो रहा है, लेकिन अब पवित्र पोर्टल के माध्यम से हुई शिक्षक भर्ती में जिले को 327 शिक्षक मिल गए हैं. जिससे विद्यार्थियों को शैक्षणिक नुकसान से बचने में मदद मिलेगी. जिप स्कूलों में बड़ी संख्या में शिक्षकों के पद रिक्त होने के कारण छात्रों को शैक्षणिक नुकसान हो रहा था. इस बीच कुछ जगहों पर अभिभावकों और बच्चों ने स्कूल में तालाबंदी भी की थी और शिक्षकों के खाली पद भरने की मांग को लेकर आंदोलन भी किया था. शिक्षक संघ के माध्यम से छात्रों के शैक्षणिक नुकसान को रोकने शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने की भी मांग की गई. साथ ही इसके लिए लगातार प्रयास भी किए गए.

जिप को भेजी गई शिक्षकों की सूची

सरकार ने इस पर ध्यान देते हुए शिक्षकों की भर्ती की है. इस शिक्षक भर्ती में जिले को 327 शिक्षक मिले हैं. इसमें 167 विषय शिक्षक, 137 स्नातक शिक्षक, 23 हाईस्कूल शिक्षक मिलाकर कुल 327 शिक्षक शामिल हैं. सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग ने इन चयनित शिक्षकों की सूची जिला परिषद को भेज दी है. सूची में चयनित शिक्षकों के दस्तावेजों का सत्यापन करने के बाद उन्हें जिले के विभिन्न स्कूलों में नियुक्ति आदेश दिए जाएंगे. लंबे समय बाद जिले को 327 शिक्षक मिलने से विद्यार्थियों और अभिभावकों में भी खुशी का माहौल है.

छात्रों का हो रहा था नुकसान

शिक्षक सहकार संगठन की ओर से छात्रों के शैक्षणिक नुकसान को रोकने के लिए जिले के जिप स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों को तुरंत भरने के लिए शिक्षा विभाग और सरकार से लगातार संपर्क किया था. वह प्रयास सफल हुआ.

-सुरेंद्र गौतम, जिलाध्यक्ष, शिक्षक सहकार संघ