Construction Work Gondia-Amgaon highway

Loading

गोंदिया.  गोंदिया-आमगांव महामार्ग  का काम धीमी गति से चल रहा है. फुलचूर से ठाणा का मार्ग जगह-जगह खतरनाक होता जा रहा है. इस मार्ग पर नाले पर पुल निर्माण के चलते वाहन चलाते समय धूल, प्रदूषण व रेती आंखों में जा रही है. जिससे नागरिकों को आंखों की बीमारी हो सकती है. इस मार्ग पर आए दिन हादसे हो रहे हैं.

गोंदिया-आमगांव राज्यमार्ग को महामार्ग में परिवर्तित किया जा रहा है और कई स्थानों पर सड़क की खुदाई की गई है. कहीं-कहीं पुलिया का निर्माण हो रहा है. पुल निर्माण के चलते उसके बाजू कच्चा मार्ग बनाया गया है. जिससे मार्ग पर सफर करने वाले नागरिकों को हमेशा हादसों का भय सताते रहता है.

सड़क के एक छोर पर गिट्टी और मिट्टी रख दी गई है. जिससे दोनों दिशाओं में एक ही मार्ग पर यातायात चल रहा है. सड़क पर छोटी-छोटी बजरी बिछी हुई है. परिणामस्वरूप वह वाहनों के टायर से उड़कर नागरिकों की आंखों को जख्मी कर रहे हैं. मजेदार बात यह है कि मार्ग पर धूल उड़ने से रोकने के लिए पानी का छिड़काव किया जाता है, लेकिन कम छिड़काव के कारण हमेशा धूल उड़ती रहती है. जिससे विकास की सड़कें बनते हुए भी यह विकास नागरिकों की जान का दुश्मन बन गया है.

छायाचित्र (12 एमवायजीओ 13)