Train
File Photo

Loading

गोंदिया. पिछले एक सप्ताह से रेलवे की ट्रेनों का शेड्यूल पूरी तरह से बिगड़ गया है. गोंदिया से नागपुर तक 2 घंटे की यात्रा में लगभग 4 से 5 घंटे लगते हैं. गोंदिया रेलवे स्टेशन के अंदर और बाहर ट्रेनें डेढ़ से 2 घंटे तक खड़ी की जा रही हैं. जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है. पिछले एक सप्ताह से लगातार इस तरह का मामला चलने से यात्री परेशान हैं. इसके खिलाफ आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है. गोंदिया रेलवे स्टेशन हावड़ा-मुंबई मार्ग पर एक प्रमुख रेलवे स्टेशन है.

रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन 47 यात्री ट्रेनें चलती हैं. प्रतिदिन 15 से 20 हजार यात्री यात्रा करते हैं. पिछले एक सप्ताह से रेलवे की ट्रेनों का शेड्यूल पूरी तरह से बिगड़ गया है. गुरुवार को शालीमार पोरबंदर, गोंडवाना एक्सप्रेस, सिकंदराबाद एक्सप्रेस और विदर्भ एक्सप्रेस को गोंदिया रेलवे स्टेशन के आउटर पर डेढ़ घंटे से अधिक समय तक रोका गया. नागपुर रेलवे स्टेशन से समय पर रवाना होकर रेलवे स्टेशन पर समय पर पहुंचने के बाद इन ट्रेनों को डेढ़ घंटे तक आउटर पर रोके जाने से यात्री अपने निर्धारित गंतव्य तक नहीं पहुंच पाए. इसकी वजह से उन्हें मानसिक और आर्थिक तंगी झेलनी पड़ी.

यात्री ट्रेनों की समस्या अधिक

हावड़ा-मुंबई मार्ग पर गोंदिया से नागपुर और गोंदिया से डोंगरगढ़ के बीच छह से 7 यात्री ट्रेनें चलती हैं. एक्सप्रेस ट्रेनों की तरह पैसेंजर ट्रेनों को भी आउटर और बीच में किसी स्टेशन पर 2-3 घंटे के लिए रोका जा रहा है. पैसेंजर ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे विभाग द्वारा इसे पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया है.