heat wave
Photo : Social Media

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) और आसपास के इलाकों में भीषण गर्मी (Hot Weather) का अनुमान है। सोमवार को मुंबई (Mumbai), ठाणे (Thane) और रायगढ़ (Raigad) के अलग-अलग हिस्सों में हीट वेव (Heat Wave In Mumbai) चलने की भी संभावना है। मौसम  विभाग (IMD) ने अगले दो दिनों के लिए उत्तरी कोंकण, ठाणे, मुंबई और रायगढ़ में हीट वेव की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट जारी किया है।

    रविवार को मुंबई का तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और मौसम कार्यालय ने अगले कुछ दिनों के लिए शहर में तापमान बढ़ने की चेतावनी दी है और चेतावनी दी है कि तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है।

    देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में रविवार को लगातार दूसरे दिन भीषण गर्मी रही। सांताक्रूज में स्वचालित मौसम केंद्र ने अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो सामान्य से करीब छह डिग्री अधिक है। कोलाबा में तापमान सामान्य से 6.1 डिग्री अधिक 37.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले दो दिनों तक मुंबई में न्यूनतम या रात का तापमान भी बढ़कर 24 डिग्री हो जाने की संभावना है। रविवार को न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। शनिवार को 38.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए जाने के बाद शहर का अधिकतम तापमान इस महीने दूसरी बार रविवार को 38 डिग्री के पार पहुंच गया।