Mohan Bhagwat
ANI Photo

Loading

पुणे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने सोमवार (5 फरवरी) को कहा कि अगर भारत (India) सक्षम नहीं बना तो दुनिया को जल्द ही विनाश का सामना करना पड़ेगा। ये बात दुनिया के जानकर जानते हैं और यह कह रहे हैं और लिख रहे हैं।

मोहन भागवत महाराष्ट्र के पुणे के आलंदी में स्वामी गोविंद देव गिरि महाराज की 75वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित 7 दिवसीय गीता भक्ति अमृत महोत्सव के शुभारंभ पर बोल रहे थे।

मोहन भागवत ने कहा, “भारत को बड़ा बनना है क्योंकि दुनिया को इसकी जरूरत है। अगर किसी कारण से भारत सक्षम नहीं बना तो दुनिया को जल्द ही विनाश का सामना करना पड़ेगा। ये बात दुनिया के जानकार जानते हैं वे यह कह और लिख रहे हैं। भारत के पास सभी वेदों और पुराणों के रूप में सारा ज्ञान और ज्ञान है।”

भगवत ने कहा, “अविश्वास और उग्रवाद की दीवार को तोड़कर एक समान भारत और एक समान मानवता का निर्माण करना है। इससे विश्व फिर से समृद्ध होगा। यह हमारा कर्तव्य है और हम इससे भाग नहीं सकते।”

RSS प्रमुख ने आगे कहा, “रामलला 22 जनवरी को पधारे। बड़े प्रयास हुए, लगातार संघर्ष के बाद यह एक साहस भरा काम था। लेकिन यह देखना इस पीढ़ी का सौभाग्य है कि रामलला अपनी जगह पर खड़े हैं। यह ईश्वर की कृपा थी जो हम पर बरसी।” भागवत ने बताया कि उन्हें भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का मौका मिला।