In the cruise drugs case, the Mumbai Police has recorded the statements of 20 people so far, Shahrukh Khan's manager Pooja Dadlani may be summoned again soon
File Photo:ANI

    मुंबई: क्रूज़ ड्रग्स केस (Cruise Drugs Case) में लगे वसूली के आरोपों की जांच में जुटी मुंबई पुलिस (Mumbai Police) अब तक कुल 20 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। मुंबई पुलिस ने इस मामले में जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है। टीम ने सोमवार को केस में अहम कड़ी सैम डिसूजा (Sam Dsouza) से भी पूछताछ की। बताया जा रहा है कि सैम से करीब 7 घंटों तक पूछताछ चली। बताया जा रहा है कि, मामले को लेकर मुंबई पुलिस बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Bollywood Actor Shahrukh Khan) की मैनेजर पूजा ददलानी का बयान भी जल्द दर्ज कर सकती है।

    एएनआई के अनुसार, अभिनेता शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी को दूसरा समन जारी किया गया था जिसमें उन्होंने और समय मांगा था। अब तीसरा समन भी जल्द जारी किया जा सकता है। क्रूज़ ड्रग्स केस में जबरन वसूली के आरोपों को लेकर मामले में अब तक 20 लोगों ने अपने बयान दर्ज किए हैं।

    बता दें कि, इस मामले में भुगतान के आरोपों के संबंध में डिसूजा का नाम सामने आया था। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को पिछले एनसीबी (NCB) ने क्रूज जहाज पर छापा मारने और जहाज पर ड्रग्स जब्त करने का दावा करने के बाद गिरफ्तार किया था।आर्यन खान को बाद में बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी।

    स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल ने पिछले महीने दावा किया था कि उसने एनसीबी के गवाह के पी गोसावी को एनसीबी द्वारा आर्यन खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद फोन पर डिसूजा के साथ 25 करोड़ रुपये के भुगतान सौदे पर चर्चा करते हुए सुना था। मुंबई पुलिस ने बाद में मामले के संबंध में एनसीबी अधिकारियों के खिलाफ जबरन वसूली के आरोपों की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया।

    इससे पहले, डिसूजा ने बॉम्बे हाईकोर्ट के समक्ष दायर अपनी गिरफ्तारी पूर्व जमानत याचिका में दावा किया था कि गोसावी ने आर्यन खान को रिहा कराने के लिए शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी से 50 लाख रुपये लिए थे। याचिका में कहा गया है कि एनसीबी द्वारा तीन अक्टूबर को मामले में आर्यन खान को गिरफ्तार करने के बाद पैसे वापस कर दिए गए थे। डिसूजा ने यह भी दावा किया कि गोसावी ने उन्हें बताया था कि आर्यन खान के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिला था और वह वास्तव में निर्दोष था।