File
File

    Loading

    मुंबई: ट्रेनों (Trains) में बढ़ती भीड़ (Rising Crowd) को देखते हुए यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल (Corona Protocol) की फिर वापसी हो रही है। कोरोना (Corona) की चौथी लहर (Fourth Wave) की आशंका को देखते हुए ट्रेन में सफर के दौरान मास्क लगाने को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं। 

    कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते रेलवे बोर्ड ने सभी जोन के चीफ कमर्शियल मैनेजर (सीसीएम ) को पत्र भेज कर कहा है कि केंद्र व राज्य सरकार के कोविड संबंधी प्रोटोकॉल का पालन किया जाए।

    …तो देना होगा जुर्माना

    रेलवे ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोविड को लेकर जो एसओपी 22 मार्च को जारी की गई थी,उसका पालन किया जाए। यदि यात्री बिना मास्क के सफर करते मिलते हैं तो ऐसे यात्रियों पर जुर्माने की कार्रवाई हो सकती है। सुरक्षा के लिए रेलवे बोर्ड ने सभी ट्रेनों और स्टेशन परिसर में यात्रियों को मास्क लगाने की सलाह दी है। रेलवे स्टॉफ को भी मास्क लगाने के लिए कहा गया है। इसको लेकर जागरूकता अभियान  भी चलाया जाएगा।

    बिना मास्क के ट्रेन में सफर

    कोरोना के मामले कम होने के बाद रेलवे ने मास्क की अनिवार्यता समाप्त कर दी थी। जिसके बाद से रेल यात्री बिना मास्क के ट्रेन में सफर कर रहे हैं । इस समय गर्मी की छुट्टियों में ट्रेनों में भारी भीड़ हो रही है, लेकिन लोग कोरोना को भुल बेरोक-टोक यात्रा कर रहे हैं। देश में कोरोना के फिर से बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे फिर से कोविड प्रोटोकॉल पर अमल कर रहा है। मास्क पहनकर यात्रा करना फिर से अनिवार्य होगा।