File Photo
File Photo

    Loading

    पाचोरा : पाचोरा की स्पिनिंग मिल (Spinning Mill) के काम के लिए 40 करोड़ रुपयों की पहली किस्त मंजूर की गई है। तहसील के भडगांव में स्पिनिंग मिल का प्रस्ताव दाखिल किए जाने की जानकारी विधायक किशोर पाटील (MLA Kishore Patil) ने पत्रकार परिषद में दी। इस बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि पाचोरा तहसील में स्पिनिंग मिल के लिए 40 करोड़ रुपय की पहली किस्त, जिसे तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के कार्यकाल के दौरान पिछले 2 वर्षों के दौरान मंजूरी दी गई थी, वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) के कार्यकाल के दौरान स्वीकृत की गई है। जल्द ही तालुका के मध्य स्थान में 20 एकड़ भूमि लेकर कपास मिल का काम शुरू किया जाएगा और इसके लिए किसान सदस्यों से ढाई करोड़ रुपए एकत्र किए गए हैं। 

    पचोरा शहर में करीब 130 खुले जगह है

    विधायक किशोर पाटिल ने चिंतामणि कॉलोनी में अपने आवास ‘शिवले’ में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रस्ताव दाखिल करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है क्योंकि मुख्यमंत्री ने भडगांव तालुका के लिए एक स्वतंत्र यार्न मिल स्थापित करने के लिए हरी झंडी दे दी है। इस अवसर पर उपजिला प्रमुख गणेश पाटिल, नगर अध्यक्ष संजय गोहिल, भडगांव के जिला परिषद सदस्य संजय पाटिल, नगर प्रमुख किशोर बारावकर, प्रवीण ब्राह्मणे, अनिल पाटिल, निजी सहायक राजेश पाटिल, राहुल पाटिल, नाना वाघ उपस्थित थे। सोमवार को हुई पत्रकार परिषद में विधायक किशोर पाटील ने विकास कामों को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि पाचोरा शहर में करीब 130 खुली जगह है उनमें से करीब 20 करोड़ रुपए शुरुवात में और बाद में 10 करोड़ मंजूर करके काम का टेंडर निकाला गया है। 

    पाचोरा नगरपालिका राज्य की एकमात्र नगरपालिका बन रही है, जिसमें पूरे भूखंड का विकास कर दीवार कंपाउंड और पेवर ब्लॉक लगवाकर बुजुर्गों के लिए मॉर्निंग वॉक, बच्चों के बैठने और खेलने के लिए बैठने की व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार पचोरा में महाराणा प्रताप चौक से फ्लाईओवर तक सर्विस रोड पर जॉगिंग ट्रैक और ऑक्सीजन पार्क लगाकर विभिन्न स्थानों पर बैठने की व्यवस्था और स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने की नई योजना शुरू की गई है। 

    मर्चेंट हाउस और पत्रकार भवन बनाने की योजना

    इसके अलावा सब्जी मंडी के पास पुराने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के बचे हुए हिस्से को विकसित कर डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा से पूर्व क्षेत्र की दरगाह तक एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाकर भडगांव रोड पर नवकार प्लाजा के पास 30 प्रतिशत जगह छोड़ दी गई है और इसके बगल में 5.50 करोड़ का मर्चेंट हाउस और एक पत्रकार भवन बनाने की योजना है। विधायक पाटिल ने कहा कि पचोरा तालुका की तरह, भडगांव तालुका में 25:15 योजना के लिए 5 करोड़ 50 लाख रुपए और भडगांव शहर में 100 खुले भूखंडों में से 70 भूखंड विकसित किए गए हैं और शेष भूखंडों को नगरपालिका चुनाव से पहले पूरा किया जाएगा।