गुलाबराव पाटील और खडसे के बीच मतभेद

    Loading

    जलगांव : जिले में आगामी काल में जिला दूध उत्पादक संघ (Milk Producers Association) के साथ जिला परिषद (District Council) और पंचायत समितियों (Panchayat Samitis) और नगर पालिकाओं (Municipalities) के चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों के लिए महाविकास आघाडी सरकार (Maha Vikas Aghadi Government) का बीजेपी (BJP) से होना निश्चित है। पालकमंत्री गुलाबराव पाटील (शिवसेना) और पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) के बीच दूरियां बढने से गटबंधन में बिगाड होने की आशंका देखी जा रही है। 

    इसी प्रकार गुलाबराव पाटील और गिरीश महाजन के बीच मतभेद के कारण जिले में नया राजनीतिक समीकरण जुडने का अंदाजा लगाया जा रहा है। पूर्व मंत्री खडसे और गिरीश महाजन के बीच मतभेत भी राज्य में चर्चा का विषय बना हुआ है। दोनों नेता और पूर्व मंत्री एक दूसरे पर टिप्पणी करने का एक भी मौका नहीं छोड रहे हैं। दोनों के बीच राजनीतिक जुगलबंदी लगातार जारी है। एैस में अब जिले के पालक मंत्री गुलाबराव पाटील की इंट्री महत्त्वपूर्ण मानी जा रही है। 

    एकनाथ खडसे और पाटील महाविकास आघाडी के अपनी अपनी के जिम्मेदार नेता इस में कोई संदेह नहीं है। इस का राजनीतिक फायदा गिरीश महाजन उठा रहे हैं एैसा माना जा रहा है। आने वाले दिनों में जिला दूध संघ, जिला परिषद, बाजार समितियां, पंचायत समितियां और कई नगरपालिकाओं के चुनाव होने वाले हैं, उनमें महाविकास आघाडी सरकार का बीजेपी से कडा सामना होगा। एैसे में खडसे को रोकने के लिए गुलाबराव पाटील और महाजन के बीच करीबी बढने की संभावना देखी जा रही है।