नाला ओवरफ्लो होने से अमरदीप चौक पर गंदगी फैल रही

    Loading

    भुसावल : नगर पालिका स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता के कारण महीने में कम से कम चार बार लबालब भर कर नाली (Drain) का गंदा बदबूदार पानी छोटे से तालाब का रूप धारण कर सड़क पर गंदगी (Dirt) फैला रहा है। जिसके कारण स्थानीय लोगों के स्वास्थ्य (Health) को धोखा निर्माण हो गया है। वही नगर पालिका (Municipality Administration) प्रशासन कुंभकर्ण की नींद सोया हुआ है। जिसके कारण उत्तर और दक्षिण की सड़क पूरी तरह से गंधे पानी से भर जाती है। आने जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पढता है। ये नाली स्थानीय लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। ओवरफ्लो हुई नाली से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर बह रहा है, जो राहगीरों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी परेशानी बढ़ा रहा है। फिर भी जिम्मेदार यानी नगर पालिका द्वारा नाली की साफ सफाई को लेकर अनदेखी की जा रही है। कुछ इलाकों में नालियां ओवरफ्लो (Drains Overflow) होकर उसका गंदा पानी और कचरा रोड पर बह रहा है। जिसके कारण परिसर में बदबू फैल रही है और लोगों के स्वास्थ्य पर भी सवाल उठाए जा रहे है। रेलवे स्टेशन से करीब पांच मिनिट की दूरी पर जाम मोहल्ला के अमरदीप चौक जो की भुसावल शहर का सबसे व्यस्त चौक रहता है, जहां आए दिन लोगों का तांता लगा हुआ रहता है। जाम मोहल्ले के मुख्य चौक की नाली नीचे तीन फीट खोल होने के बावजूद ओवरफ्लो हो रही है। जिसके कारण आने जाने वाले राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है। 

    मुख्य चौक के उत्तर और दक्षिण के रोड पर सब गंदा पानी फैला हुआ है। जिसके कारण दो पहिया वाहन से पानी दूर तक फेल कर कीचड़ हो रहा है। जिससे वाहन फिसल रहे है। साथ ही हालिया बीमारी और उसमे गंदे पानी का साम्राज्य कही परिसर के लोगों के लिए नई मुसीबत न बन जाए। इसलिए क्षेत्र के नागरिकों ने नगर निगम के मुख्य अधिकारी संदीप चिंद्रावर से अपील की है, की तुरंत इस समस्या का समाधान करे और नागरिकों के मूलभूत सुविधा को मुहैया कराए। 

    जाम मोहल्ला मुख्य चौक की नाली सफाई पर भी ध्यान दे। कही ओवरफ्लो नाली का गंदा पानी भुसावल में बीमारी फैलने का कारण न बन जाए। इस तरह का भय नागरिकों ने व्यक्त किया है।