The body of a teenager found hanging on the noose
File Photo

    Loading

    जलगांव : शहर के वाघनगर-जीजौन नगर निवासी 43 वर्षीय शिक्षक (Teacher) ने अपने आवास में फांसी (Hanging) लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। यह घटना रविवार दोपहर करीब एक बजे हुई। आत्महत्या वाले शिक्षक का नाम राजेश फुलपगारे (Rajesh Phulpagare) बताया गया है। राजेश फुलपगारे बंसीलाल विवेकानंद प्रतिष्ठान के सौखेड़ा (जलगांव) क्षेत्र में स्थित मूक बधिर विद्यालय में शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। 

    पिछले छह महीने से उसकी पत्नी मालेगांव में अलग रह रही थी, इसलिए शिक्षक घर में अकेला रहते थे। पारिवारिक विवाद के कारण फुलपगारे पिछले कुछ महीनों से गहरे अवसाद में जीवन व्यतीत कर रहे थे। 25 दिसंबर को स्कूलों में क्रिसमस की छुट्टियां हैं शुरु हो गई थीं। लेकिन इस छुट्टियों में भी उक्त शिक्षक घर पर अकेले ही थे। पिछले दो-तीन दिनों से शिक्षक घर से बाहर नहीं निकले तो पड़ोसियों को शक हुआ। जब पड़ोसियों ने जिज्ञासावश शिक्षक के घर की खिड़की से अंदर देखा तो यह पता चला कि शिक्षक ने फांसी लगाकर ने आत्महत्या कर ली है। इस घटना की जानकारी जलगांव तहसील पुलिस को दी गई। 

    पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु दर्ज की

    पुलिस उपनिरीक्षक नयन पाटिल, सहायक फौजदार अनिल फेगड़े ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया। पुलिस का कहना है कि मृतक फुलपगारे ने करीब दो दिन पहले आत्महत्या की होगी और उसके शव के सड़ने की प्रक्रिया अभी शुरू ही हुई थी। शिक्षक के शव को जिला अस्पताल में भेजने के बाद, उसका पोस्टमार्टम कराया गया। रामानंद नगर पुलिस स्टेशन में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है।