Mumbai Local Train Updates : Mumbai local trains services will be slow on Sunday, there will be mega block on these line

    जलगांव : महाराष्ट्र (Maharashtra), देवलाली (Devlali), खानदेश एक्सप्रेस (Khandesh Express) समेत 38 ट्रेनों (38 Trains) को रद्द (Cancelled) कर दिया गया और 18 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया जलगांव – मध्य रेलवे लाइन (Central Railway Line) पर जलगांव (Jalgaon) और भुसावल (Bhusaval) के बीच तीसरा और चौथा रेल मार्ग कार्य प्रगति पर है। भुसावल और जलगांव के बीच चौथी रेलवे लाइन के जलगांव यार्ड रीमॉडेलिंग में प्री-एनआई और एनआई कार्य किए जाने हैं।

    इसके लिए 3 से 6 दिसंबर के बीच मेगाब्लॉक लगाया गया है और सेंट्रल और वेस्टर्न रेलवे लाइन पर करीब 38  ट्रेनें रद्द की गई हैं। भुसावल सेंट्रल रेल मंडल के अधिकारियों ने कहा है कि 18 मेल एक्सप्रेस का रूट बदल दिया गया है। तीसरी और चौथी रेलवे लाइन पर काम के लिए ब्लॉक लिए जाने के कारण नागपुर से मुंबई, पुणे और नागपुर जाने वाली मेल एक्सप्रेस ट्रेनें तीन से छह दिसंबर के बीच तीन दिनों के लिए रद्द कर दी गई हैं। पुणे, मुंबई, अहमदाबाद, गोवा जाने वालों के लिए मुश्किल होगी। 3-6 दिसंबर के बीच रद्द ट्रेनें- 0139-0140 नागपुर-मडगांव, 1213-12114 नागपुर-पुणे, 22137-22138 नागपुर-अहमदाबाद, 12105-12106 उडचढ-गोंदिया विदर्भ एक्सप्रेस, 12135-12136 नागपुर-पुणे एक्सप्रेस,12139-12139-12140 नागपुर-सीएसएमटी सेवाग्राम, 11039-11040 कोल्हापुर-गोंदिया महाराष्ट्र एक्सप्रेस। साथ ही भुसावल-बांद्रा, अमरावती-मुंबई, पुणे-नागपुर एक्सप्रेस, भुसावल-पुणे हुतात्मा, भुसावल-देवलाली शटल, देवलाली-भुसावल शटल, भुसावल-सूरत, भुसावल-कटनी पैसेंजर को रद्द कर दिया गया है। 

    मार्ग परिवर्तित मेल एक्सप्रेस

    बिलासपुर-हापा, हावड़ा-अहमदाबाद, एमजी रामचंद्रन-अहमदाबाद नवजीवन एक्सप्रेस, पुरी-ओखा द्वारका एक्सप्रेस, पुरी-सूरत, पुरी-गांधीधाम, संतरागाछी-पोरबंदर कवि गुरु एक्सप्रेस 4 वहीं 5 दिसंबर को इसे बडनेरा जंक्शन-भुसावल चोरड़-खंडवा-इटारसी जंक्शन-भोपाल जंक्शन-रतलाम जंक्शन-छायापुरी के रास्ते डायवर्ट किया जाएगा। मध्य रेलवे ब्लॉकों के बीच यात्रियों के लिए बस सेवाएं-मध्य रेलवे मार्ग पर तीन दिवसीय ब्लॉकों के दौरान यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए भुसावल के साथ-साथ जलगांव से भी लंबी दूरी की अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। इनमें नासिक, अकोला, सूरत, बरहानपुर, एसटी परिवहन प्रशासन ने कहा कि रेलवे से जुड़े कस्बों और शहरों में जाने वाले यात्रियों की संख्या ज्यादा होने पर इस रूट पर अतिरिक्त विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी।