Robbery in yawal of Jalgaon

Loading

  • बदमाश खुलेआम दे रहे हैं पुलिस को चुनौती 
  • लूट की वारदात को रोकने में पुलिस हुई नाकाम 

काकर वाहिद@नवभारत  
फैजपुर/जलगांव: एक बार फिर पुलिस को अज्ञात बदमाशों ने चुनौती देते हुए प्रोपर्टी डीलर के बंद आवास को निशाना साधते हुए 11 लाख 7 हजार 900 रुपये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। फैजपुर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मंगलवार को एफआईआर दर्ज कर ली है। जलगांव शहर से जिले में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यावल तहसील के प्रॉपर्टी डीलर राजेश नखाते जैन निवासी समर्थ नगर अकलूद में आवास का मुख्यद्वार तथा रसोई का  दरवाजे के तोड़कर लाखों रुपए के आभूषणों को चुराया गया। 

जिससे पुलिस ने जेवरात का पुराना प्रति तोला के हिसाब से आभूषण का मूल्य 6 लाख सात हजार 900 रुपये लगाया है। इसी तरह बेड में रखे पांच लाख रुपये भी अज्ञात चोरों ने उड़ा दिए। जैन परिवार मुंबई में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए घर पर ताला लगाकर 27 जनवरी की शाम मुंबई रवाना हुए थे। वे 29 जनवरी की दोपहर को लौटे इस दौरान उन्हें आवास और किचन कमरे के ताले टूटे हुए दिखाई दिये। मकान की तलाशी लेने पर लाखों रुपए की चोरी का खुलासा हुआ है। सूचना फैजपुर पुलिस को दी गई। जिसके आधार पर मंगलवार को अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

 

गौरतलब है कि जलगांव शहर में गत दिनों  सराफा कारोबारी के यहां 14 लाख रुपए की चोरी की घटना घटित हुई थी। इसका खुलासा भी नहीं हुआ था कि जलगांव शहर के भीकमचंद जैन नगर में बंद आवास से 50 हजार रुपये की चोरी की वारदात को अज्ञात बदमाशों ने अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दी है।

पुलिस की उदासीनता के कारण बस स्टैंड पर यात्रियों से चेन स्नेचिंग मोबाइल लूट खसोट और बाइक्स चोरी का सिलसिला लगातार जारी है। पूरे जिले में अवैध कारोबार चरण पर चल रहे हैं। अवैध कारोबार पर पुलिस कर्मियों के आशीर्वाद से खुलेआम शुरू है। सिटी पुलिस स्टेशन की नाक के नीचे दो स्थानों पर अवैध गैस रिफिलिंग का कारोबार दिन  दहाड़े शुरू है। जिले में सरेआम प्रतिबंधित पान मसाला गुटका बिक्री किया जा रहा है। स्थानीय पुलिस की उदासीनता के चलते ही नासिक डीआईजी दल को कार्रवाई करने जलगांव आना पड़ रहा है। जिससे साफ होता है कि पुलिस अधीक्षक एम राजकुमार ज़िले में अवैध कारोबार पर नकेल कसने में पूरी तरह विफल हुए हैं।