corona
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. जहाँ एक तरफ देश (India) में कोरोना (Corona) के दैनिक मामलों में थोड़ी बढ़ोतरी देखी गई है। वहीं महाराष्ट्र (Mharashtra) में बीते 24 घंटों में 179 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं। जिससे अब एक्टिव मामलों की संख्या 762 हो गई हैं। वहीं अकेले मुंबई में 179 मामले देखे गए हैं। वहीं सूबे में इस घटक वायरस के चलते एक मौत भी दर्ज की गई है।

    जिससे कोरोना से होने वाली कुल मौतों की संख्या 1,47,831 हो गई है।वहीं बीते 24 घंटों में 106 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई।वहीं बीते गुरुवार तक 7,99,66,346 प्रयोगशाला नमूनों में से 78,76,382 का परीक्षण सकारात्मक (09.85%) मिला है।

    गौरतलब है कि बीते बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के 162 नए मामले सामने आए थे। हालांकि, अच्छी बात यह रही कि महामारी से से एक भी मौत नहीं हुई थी। इसी के साथ राज्य में अब संक्रमितों की तादाद बढ़कर 78,76,203 और मृतक संख्या 1,47,830 हो गई थी।

    पता हो कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कोरोना वायरस के संक्रमण में वृद्धि पर नजर रखने और उसे नियंत्रित करने के लिए केंद्र की सलाह के मद्देनजर बुधवार को कहा था कि राज्य में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है और घबराने की जरूरत नहीं है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि, राज्य सरकार वर्तमान स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए है और मौजूदा परिदृश्य के आधार पर “सही समय पर सही निर्णय” लेगी।

    हालांकि महाराष्ट्र में मास्क पहनना अनिवार्य नहीं है, पर मंत्री ने वरिष्ठ नागरिकों और उम्र संबंधी बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों से एहतियात के तौर पर सार्वजनिक स्थानों पर अपना चेहरा ढंकने का आग्रह किया था।