maharashtra assembly by election 2023
FILE- PHOTO

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा उपचुनाव 2023 (assembly by-elections 2023) की तैयारियां शुरू हो गईं हैं। BJP ने चुनाव के मद्देनजर चिंचवाड़ और कस्बा पेठ विधानसभा (Chinchwad and Kasba Peth assembly) क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसतरह से बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। प्रचार प्रसार के लिए पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की लिस्ट तैयार हो रही है। 

    भारतीय जनता पार्टी ने  महाराष्ट्र (Maharashtra) में आगामी विधानसभा उपचुनाव 2023 के मद्देनजर चिंचवाड़ और कस्बा पेठ विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने चिंचवाड़ से अश्विनी लक्षमण जगताप को मैदान में उतारा है। दूसरी ओर कस्बा पेठ से हेमंत नारायण रासने को टिकट दिया है।

    बता दें कि चुनाव आयोग ने हाल ही में महाराष्ट्र में विधानसभा की दो सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव की तारीख को बदलने की घोषणा की है। आयोग ने मतदान की तारीख 26 फरवरी को तय की है। पहले इसे 27 फरवरी को रखा गया था। जिसे बदलकर 26 फरवरी कर दिया गया है। चुनाव आयोग के मुताबिक महाराष्ट्र में उपचुनाव पुणे जिले में आने वाली दो सीटों-चिंचवाड़ और कस्बा पेठ में होने हैं।