Devendra Fadanvis
Photo: @ANI/Twitter

    Loading

    मुंबई/ नागपुर: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, राज्य सरकार की ओर से अंतर्धार्मिक विवाह का कोई विरोध नहीं है। अन्य राज्यों में लव जिहाद पर कुछ कानून बनाए गए हैं, उन सभी कानूनों का अध्ययन करने के बाद, यदि आवश्यक हो तो राज्य सरकार इस पर निर्णय लेगी, ताकि कोई महिला इसका शिकार न हो। 

    श्रद्धा हत्याकांड कि जांच के लिए  SIT का गठन 

    इससे पहले राज्य सरकार ने श्रद्धा हत्याकांड को लेकर मंगलवार को बड़ा ऐलान किया है। इस मामले में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने SIT गठित कर बजट सत्र के पहले रिपोर्ट टेबल करने की घोषणा की है। वहीं, सरकार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मामले को फास्ट-ट्रैक में चलाकर आरोपी को सख्त सजा देने की मांग भी करने वाली है। 

    श्रद्धा पर कोई राजनीतिक दबाव नहीं था

    महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, अब तक यह पाया गया है कि शिकायत वापस लेने के लिए श्रद्धा पर कोई राजनीतिक दबाव नहीं था। हम मामले की जांच कर रहे हैं। शिकायत दर्ज करने और वापस लेने के बीच महीने का अंतर था, हम जांच करेंगे कि उस दौरान पुलिस ने क्या कार्रवाई की। एसआईटी मामला दर्ज करने में कथित देरी और श्रद्धा के पत्र वापस लेने और इसके पीछे कोई राजनीतिक दबाव होने पर भी जांच करेगी

    शव के किए 35 टुकड़े

    पता हो कि, श्रद्धा वालकर की हत्या करने का आरोप उसके ही लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला पर लगा है। पूनावाला ने वालकर (27) की कथित तौर गला घोंटकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद उसके शव के कथित तौर पर 35 टुकड़े कर दिए थे। इसके बाद उसने करीब तीन सप्ताह तक दक्षिणी दिल्ली के महरौली में स्थित अपने घर में 300 लीटर के फ्रिज में रखे रखा और फिर एक-एक करके वह टुकड़े अलग-अलग जगह फेंकता रहा।