Chitra Wagh

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में परिवार नियोजन किट (Maharashtra-Family Planning Kits) को लेकर राज्य की उद्धव सरकार पर बीजेपी हमलावर है। दरअसल फैमिली प्लानिंग से जुड़ी बातों को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए यहां परिवार नियोजन किट (Family Planning kit) के साथ रबर के लिंग बांटे जा रहे हैं। साथ ही आशा वर्कर्स को कहा जा रहा है कि इसे लोगों को दिखाएं और लोगों को जागरूक करें। इस मामले के सामने आने के बाद अब भाजपा नेता चित्रा वाघ (BJP Leader Chitra Wagh) ने महाराष्ट्र सरकार को घेर लिया है। 

    बता दें कि बीजेपी नेता चित्रा वाघ ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए पूछा कि सरकार का दिमाग ठिकाने पर है या नहीं? साथ ही उन्होंने इस मामले में संबंधित लोगों पर आईपीसी की दफा 354 के तहत एक्शन लेने की भी मांग की है। वाघ ने यहां तक कह दिया कि सरकार का दिमागी संतुलन खराब हो गया है। 

    उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में आशा कार्यकर्ताओं को परिवार नियोजन परामर्श किट दी जा रही है। जिसमें जरूरी सामग्री के अलावा महिला-पुरुष के प्रजनन अंगों के रबर के मॉडल का भी समावेश है। यही कारण है कि इन मॉडलों को किट में शामिल करने के सरकार के फैसले पर आशा वर्कर्स ने भी नाराजगी जताई हुई है। उनका कहना है कि जब वे इन मॉडलों को लोगों के सामने दिखाती है तो उन्हें शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है।