Uddhav Thackeray

    Loading

    मुंबई: भारत के कोरोना (Coronavirus Outbreaks) का प्रकोप कम होने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है। लगातार कोविड (COVID-19) से संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना का सबसे अधिक कोहराम महाराष्ट्र (Maharashtra) में देखने को मिल रहा है। कोरोना के चलते सूबे में लॉकडाउन (Lockdown) की मांग उठ रही है। कोविड के बढ़ते मामलों के बीच राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने संपूर्ण लॉकडाउन की तरफ इशारा किया है। लेकिन इसे लेकर महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी में दो फाड़ नजर आ रहे हैं। सीएम के लॉकडाउन के संकेत पर एनसीपी की अलग राय है। वह लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है। साथ ही बीजेपी ने भी लॉकडाउन का विरोध किया है।  

    महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक का कहना है कि हम लॉकडाउन नहीं लगा सकते, हमने मुख्यमंत्री से अन्य विकल्पों पर विचार करने को कहा है। बढ़ते मामलों के कारण उन्होंने प्रशासन को लॉकडाउन के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं लेकिन अगर लोग नियमों का पालन करें तो इससे बचा जा सकता है। 

    नवाब मलिक ने लॉकडाउन पर दी ये प्रतिक्रिया-

    वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सूबे में फिलहाल नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। ताकि रात में सड़कों पर भीड़ न हो पाए। कोरोना संकट के चलते सीएम उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों को लॉकडाउन के विकल्प खुले रखने का निर्देश भी दिया हुआ है। बावजूद इसके बीजेपी भी लगातार लॉकडाउन का विरोध कर रही है।

    उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में कोरोना के सोमवार को 31 हजार से अधिक नए केस सामने आए थे।  जबकि 102 लोगों की मौत भी हुई है। पिछले 1 हफ्ते की बात करें तो महाराष्ट्र में रोजाना 30 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।  जबकि मुंबई में रोजाना 5 हजार से अधिक कोविड के मामले सामने आए हैं।