Intense MNS movement, board 'Sambhaji Nagar Marg' on the way

    Loading

    पुणे: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के एक स्थानीय नेता ने कहा कि अगर पुलिस हस्तक्षेप नहीं करती है और अजान के लिए लाउडस्पीकर (Maharashtra Loudspeaker Row) के इस्तेमाल को लेकर पुणे में सभी मस्जिदों के मौलवियों से लिखित आश्वासन नहीं मिलता है तो पार्टी के कार्यकर्ता शहर में पुलिस चौकियों के सामने हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ करेंगे। स्थानीय नेता हेमंत संभूस ने शुक्रवार को कहा कि मनसे की पुणे ईकाई ने पुलिस को एक पत्र भेजकर मौलवियों से यह लिखित आश्वासन लेने की मांग की है कि शहर में मस्जिदों पर अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। 

    संभूस ने कहा, ‘‘हम अजान पर आपत्ति नहीं उठा रहे हैं, बल्कि लाउडस्पीकर के इस्तेमाल का विरोध कर रहे हैं। इन लाउडस्पीकर से दिक्कतें होती हैं और हम उनके इस्तेमाल के खिलाफ अपना आंदोलन जारी रखेंगे। हम चाहते हैं कि पुलिस हस्तक्षेप करे और शहर में सभी मस्जिदों के मौलवियों से आश्वासन ले। ऐसा करने से कानून एवं व्यवस्था से संबंधित कोई मुद्दा नहीं होगा।” 

    उन्होंने कहा कि अगर पुलिस आश्वासन नहीं ले पाती है तो पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस चौकियों के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। गौरतलब है कि इस हफ्ते की शुरुआत में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अपने समर्थकों से उन जगहों पर हनुमान चालीसा बजाने के लिए कहा था जहां लाउडस्पीकर से अजान होती है। इसके बाद राज्य की पुलिस कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने से बचाने के लिए सतर्क हो गयी। (एजेंसी)