राज ठाकरे (Photo Credits-ANI Twitter)
राज ठाकरे (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: राज्य में लाउडस्पीकर (Maharashtra Loudspeaker Row) का उपयोग किये जाने के विरोध में हनुमान चालीसा का पाठ करने के, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) के आह्वान के बीच मुंबई (Mumbai) और आसपास के शहरों में कई स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके साथ ही मनसे कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जगहों से हिरासत में भी लिया गया है। इन सब के बीच राज ठाकरे ने प्रेस वार्ता की है। राज ने कहा कि हम कानून का पालन करवा रहे, लेकिन मनसे कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है।

    मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि बात सिर्फ मस्जिदों की नहीं है, कई मंदिर ऐसे भी हैं जहां अवैध लाउडस्पीकर चल रहे हैं। मैं पहले ही स्पष्ट कर चुका हूं कि यह (अवैध लाउडस्पीकर) धार्मिक मुद्दा नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दा है। मनसे चीफ ने कहा कि हम राज्य में शांति चाहते हैं। आप (पुलिस) उन 135 मस्जिदों पर क्या कार्रवाई कर रहे हैं जिन्होंने आज सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है। आप (पुलिस) केवल हमारे कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।

    वहीं महाराष्ट्र पुलिस ने बताया कि लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के आरोप में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के 250 से अधिक कार्यकर्ताओं को अब तक हिरासत में लिया गया है। राज ने कहा कि मेरा कहना है कि सभी अवैध लाउडस्पीकरों को मस्जिदों से हटा दिया जाना चाहिए, जब तक उन्हें हटा नहीं दिया जाता हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे।