महाराष्ट्र के सांसद ने की सीतारमण से मुलाकात, बाढ़ पीड़ितों के बीमा दावों के शीघ्र निपटान का किया आग्रह

    नई दिल्ली: शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कई सांसदों ने सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के बीमा दावों का तेजी का निपटान करने का आग्रह किया। 

    महाराष्ट्र के 20 से अधिक सांसदों ने वित्त मंत्री से मुलाकात की। इनमें संजय राउत, अनिल देसाई, सुप्रिया सुले, अरविंद सामंत, राहुल शेवाले, प्रियंका चतुर्वेदी, प्रतापराव जाधव और सुनील ततकारे शामिल हैं। चतुर्वेदी ने बयान में कहा कि महाराष्ट्र ने गंभीर बाढ़ की स्थिति का सामना किया है जिससे जानमाल का नुकसान हुआ है।

    उन्होंने कहा, ‘‘हमने वित्त मंत्री से मुलाकात के दौरान हमारे मुख्यमंत्री के बीमा दावों के तेजी से निपटान के आग्रह को आगे बढ़ाया।”  प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक के दौरान विभिन्न बीमा कंपनियों ने राजस्व प्राधिकरण के पंचनामा या आकलन के आधार पर 50 प्रतिशत बीमा राशि का भुगतान करने की इच्छा जताई है।

    उन्होंने याद दिलाया कि पूर्व में जम्मू-कश्मीर और केरल की बाढ़ के दौरान भी ऐसा ही किया गया था। शेष बीमा राशि का भुगतान सभी दस्तावेजों सत्यापित होने के बाद किया जा सकता है।  (एजेंसी)