maharashtra winter session Drugs seized Rs 50,000 crore in Maharashtra says fadanvis

Loading

नागपुर: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि राज्य पुलिस ने हाल में लगभग 50,000 करोड़ रुपये मूल्य के मादक पदार्थ जब्त किए हैं। फडणवीस ने शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) विधायक रवींद्र वायकर (Ravindra Waikar) के एक सवाल के जवाब में यह जानकारी दी। वायकर मुंबई के जोगेश्वरी पूर्व क्षेत्र से विधायक हैं।

फडणवीस ने कहा, ”पुलिस ने हाल में 50,000 करोड़ रुपये मूल्य के मादक पदार्थ जब्त किए हैं। पुलिस ने मादक पदार्थ की समस्या पर काबू के लिए मुंबई में 2,200 छोटी दुकानों पर नजर रखी जिनके माध्यम से मादक पदार्थ बेचा जा रहा था। उन दुकानों को बंद करवा दिया गया है।” हालांकि, उपमुख्यमंत्री ने उस अवधि के बारे में नहीं बताया, जिस दौरान मादक पदार्थ जब्त किए गए।

फडणवीस ने कहा,“राज्य सरकार आयात किए जा रहे रसायनों पर नजर रख रही है जिनका उपयोग मादक पदार्थ बनाने के लिए किया जा सकता है। हमने यह भी पाया है कि बंद कारखानों का उपयोग मादक पदार्थों के उत्पादन के लिए किया जा रहा है।” मुंबई पुलिस द्वारा 300 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ की बरामदगी के बाद, विपक्ष और सत्ता पक्ष ने मुख्य आरोपी ललित पाटिल को लेकर एक-दूसरे पर निशाना साधा है।