Omicron XBB 116
Representational Pic

Loading

ठाणे. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री (Maharashtra Health Minister) डॉ. तानाजी सावंत (Dr. Tanaji Sawant) ने शनिवार को कहा कि सार्स-कोव-2 वायरस के मौजूदा एक्सबीबी.1.16 स्वरूप को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है और नागरिकों को संक्रमण के बढ़ते मामलों से घबराना नहीं चाहिए।

नागरिकों से न घबराने की अपील करते हुए मंत्री ने कहा कि वर्तमान लहर 15 मई तक स्थानिक अवस्था में आ जाएगी, जिससे अगले महीने से मामलों में गिरावट दिखने लगेगी।

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 993 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में अब तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 81,60,499 पर पहुंच गई थी। वहीं, संक्रमण से पांच और लोगों के दम तोड़ देने से मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 1,48,497 हो गई थी।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, एक्सबीबी.1.16 सार्स-कोव-2 वायरस के ओमीक्रॉन स्वरूप का उपस्वरूप है, जिसके कारण राज्य में मामले बढ़ रहे हैं। अब तक इस उपस्वरूप के कुल 681 मामले सामने आए हैं, जबकि पांच लोगों की इससे मौत हुई है।

सावंत ठाणे में 900 बिस्तरों वाले नए जिला सरकारी सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल के ‘भूमि पूजन’ समारोह में बोल रहे थे, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया। (एजेंसी)