Sanjay Raut
शिवसेना नेता संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, आज रविवार को शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) के मुंबई वाले घर में ED (Enforcement Directorate) की टीम पहुंची है। खबरों के अनुसार इस टीम में करीब 4-5 अफसर हैं। ऐसे कयास हैं कि आज संजय राउत के अलावा उनके परिवार से भी पूछताछ कर सकती है। 

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र के 1000 करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में ED की टीम संजय राउत से पहले से ही पूछताछ कर रही है। इसके पहले उन्हें 27 जुलाई को ED ने तलब किया था। लेकिन तब वह अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे। वहीं दूसरी ओर, इस मामले की अहम् गवाह स्वप्ना पाटकर को धमकी भी मिलना शुरू हो गयी थी ।इसके बाद आज ED के अधिकारी उनके घर पहुंचे हैं। 

    दरअसल इस मामले में गवाह स्वप्ना पाटकर को कई बार धमकी दी गई है कि वह अपना बयान वापस ले ले। वहीं अब इस मामले में राउत पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। 

    क्या है पात्रा चॉल घोटाला 

    बता दें कि  मुंबई के गोरेगांव इलाके में पात्रा चॉल से जुड़ा है। यह महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवेलपमेंट अथॉरिटी का भूखंड है। गौरतलब है कि इस साल अप्रैल में ED ने पुनर्विकास घोटाले के सिलसिले में संजय राउत की पत्नी वर्षा के दादर में एक फ्लैट और अलीबाग के पास ही करीब 11.15 करोड़ रुपए की अचल संपत्तियां कुर्क की थीं। 

    आरोप है कि रीयल एस्टेट कारोबारी प्रवीण राउत ने पात्रा चॉल में रह रहे लोगों से धोखा किया। वहां एक एक कंस्ट्रक्शन कंपनी को इस भूखंड पर 3000 फ्लैट बनाने का काम मिला था। इनमें से 672 फ्लैट पहले से यहां रहने वालों को देने कि बात थी। शेष MHADA और उक्त कंपनी  को दिए जाने थे, लेकिन वर्ष 2011 में इस विशाल भूखंड के कुछ हिस्सों को दूसरे बिल्डरों को भी बेचा गया था।