mumbai local train, Mumbai, Maharashtra, Local Train, Gujrat
File Photo

Loading

मुंबई : महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghr) जिले के दहानू रेलवे स्टेशन (Dahanu Railway Station) के पास ओवरहेड उपकरण “खराब” होने के कारण पश्चिमी रेलवे मार्ग पर गुजरात (Gujrat) जाने वाली सभी ट्रेनें लगभग 12 घंटों तक रुकी रहीं। अप लाइन आधी रात करीब 12 बजकर 15 मिनट पर बहाल हुई, जबकि गुजरात की ओर जाने वाली डाउन लाइन बुधवार सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर बहाल हुई।  

रेल के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। दहानू, मुंबई से तकरीबन 125 किलोमीटर दूर है। मुंबई और अहमदाबाद के बीच ट्रेन यात्रा में आम तौर पर आठ घंटे का समय लगता है। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया कि बीती रात 11 बजे दहानू रेलवे स्टेशन पर ओवरहेड उपकरण खराब (ओएचई ब्रेकडाउन) हो गया था।

 

उन्होंने बताया कि मुंबई की ओर जाने वाली अप लाइन आधी रात करीब 12 बजकर 15 मिनट पर बहाल हुई, जबकि गुजरात की ओर जाने वाली डाउन लाइन बुधवार सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर बहाल हुई।  

अधिकारी ने बताया कि ट्रेनों की आवाजाही बहाल होने के बाद इस खंड पर ट्रेन की गति 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक सीमित कर दी गई है। पश्चिम रेलवे के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि वनगांव और दहानू स्टेशनों के बीच हुई इस घटना के कारण मंगलवार देर रात मुंबई से रवाना होने वाली सभी ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुई।  

पश्चिम रेलवे के मंडल रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, “दहानू रोड और वनगांव स्टेशनों के बीच ओएचई टूटने के कारण गुजरात की ओर जाने वाली विभिन्न ट्रेनों में देरी हुई है । यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न स्टेशनों पर हेल्प डेस्क लगाए गए हैं। असुविधा के लिए खेद है।