Mumbai Local Train, Mumbai News, Local Train, Maharashtra
File Photo

Loading

मुंबई: ‘लोकल ट्रेन’ (Mumbai Local Train) मुंबईकरों के जीवन का एक बेहद महत्वपूर्ण हिस्सा है। जहां लोकल (Local Train) रुक गई मानों मुंबईकरों की जिंदगी भी थम सी जाती है। ऐसे में मुंबई (Mumbai) के कुछ जगहों पर आज लोकल ट्रेन रद्द (Local Train Canceled) होने की खबर सामने आई है। पश्चिम रेलवे के दहानू और वानगांव स्टेशनों के बीच ओवरहेड तार टूटने के कारण परिचालन बाधित हो गया है। इस वजह से उपनगरीय सेवाओं के साथ-साथ लंबी दूरी की ट्रेनें भी प्रभावित हुईं। 

हालांकि रेलवे प्रशासन ने मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है, लेकिन बताया गया है कि ट्रेनें 10 से 15 मिनट की देरी से चल रही हैं, वहीं कुछ जगहों पर ट्रेन रद्द भी कर दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, आज (बुधवार) दहानू की डाउन लाइन के ओवरहेड तार टूटने के कारण वानगांव और दहानू के बीच लोकल सेवाएं शाम तक रद्द कर दी गई हैं। ऐसे में अब ये ट्रेन केळवे रोड, पालघर (Palghar), बोईसर (Boisar) या वानगांव से जारी किए जाएंगे।

वहीं इसके साथ ही बोईसर-दिवा ट्रेन रद्द कर दी गई है। चूंकि उमरोली स्टेशन पर कोई भी यात्री नहीं रुक रहा है, इसलिए यात्रियों ने अनुरोध किया कि आज हुई तकनीकी खराबी के कारण वलसाड ट्रेन को उमरोली स्टेशन पर रोका जाए, ताकि यात्री अपना सफर कर सकें। 

बता दें कि इसे मंजूरी दे दी गई है। अब भी मरम्मत का काम जारी है। इसके चलते लोकल ट्रेनें 20 से 25 मिनट की देरी से चल रही हैं। इसका असर लंबी दूरी की ट्रेनों पर भी पड़ा है, क्योकि वो रद्द की गई है। अब मरम्मत का कार्य पूरा हो जाने के बाद ही इस लाइन की लोकल सेवा सुचारु रूप से चलेगी।