Maratha Reservation, Mumbai News, Hasan Mushrif, Car
मंत्री हसन मुश्रीफ के कार तोड़-फोड़

Loading

महाराष्ट्र: पिछले कुछ दिनों से आरक्षण की मांग को लेकर मराठा समुदाय आक्रमक हो गया है। इसके चलते आगजनी और तोड़फोड़ की कई घटनाएं सामने आ रही है। मंत्री हसन मुश्रीफ (Minister Hasan Mushrif) भी मराठा समुदाय (Maratha Community) के लोगों के गुस्से का शिकार हो गए। मेडिकल शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ (Medical Education Minister Hasan Mushrif) की कार में तोड़फोड़ की गई है। आपको बता दें कि हसन मुश्रीफ की कार (Car) में मराठा प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ की है, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म एक्स पर सामने आया है। आइए जानते है पूरा मामला क्या है… 

मंत्रालय के आसपास बढाई गई पुलिस 

मिली जानकारी के मुताबिक, यहां आकाशवाणी विधायक निवास (Akashvani MLA Residence) पर खड़ी मुशरिफ की कार पर कुछ मराठा प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया और कार में तोड़फोड़ (Car Vandalism) की। इस मामले में कार के शीशे तोड़े गए। वहीं इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। प्रदर्शनकारियों ने मुशरिफ की कार की जासूसी की और उसमें तोड़फोड़ की। ऐसे में अब मंत्रालय और आसपास के इलाकों में पुलिस की मौजूदगी बढ़ा दी गई है।

मुश्रीफ के आवास पर बढ़ाई सुरक्षा 

यहां तक ​​कि मंत्रालय में आने-जाने वालों को भी पूछताछ के बाद ही अंदर जाने दिया जा रहा है। साथ ही, कोल्हापुर में हसन मुश्रीफ के आवास के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। जिन कारों में तोड़फोड़ की गई उन्हें मरीन लाइन्स पुलिस स्टेशन (Marine Lines Police Station) ले जाया गया है। ऐसे में अब संभावना है कि इस घटना के बाद मुश्रीफ की समस्या और भी बढ़ सकती है। 

दोषी युवाओं को रिहा करो- मुश्रीफ

कार तोड़फोड़ मामले पर बात करते हुए हसन मुश्रीफ ने कहा कि मैं पूरी तरह से सुरक्षित हूं। इसलिए सभी आंदोलनकारियों को रिहा कर दिया जाना चाहिए। हसन मुश्रीफ ने भी कहा है कि इस तरह की घटनाओं से आंदोलन को नुकसान हो रहा है। 

मैं सुरक्षित हूं। जिन युवकों ने मेरी कार में तोड़फोड़ की है, उन्हें रिहा किया जाए।’ मेरा निवेदन है कि उन्हें कोई सज़ा न दी जाए। मराठा समाज हमारा अपना समाज है। जब तक हमें आरक्षण नहीं मिल जाता, हम मराठा समुदाय के साथ खड़े रहेंगे। मंत्रियों के घर जालना बेहद गंभीर मामला है।

मेडिकल शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ

क्या है पूरा मामला 

मिली जानकारी के मुताबिक, ये घटना कुछ समय पहले की है। बता दें कि यह घटना करीब 7, 7:30 बजे की है। वहां हसन मुश्रीफ की कार खड़ी थी। उस कार पर दो मराठा प्रदर्शनकारियों ने हमला किया था। उन्होंने कार में तोड़फोड़ शुरू कर दी। गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई कार के शीशे भी टूट गये। पूछताछ के बाद पता चला कि यह कार मंत्री हसन मुश्रीफ की है। पुलिस ने आक्रामक मराठा प्रदर्शनकारियों को तुरंत हिरासत में ले लिया।