Accused, threatened to bomb, Mumbai airport, arrest, Kerala, बम से उड़ाने की धमकी दी, केरल से गिरफ्तार, मुंबई एयरपोर्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

  • बिटकॉइन में 1 मिलियन अमरीकी डालर रंगदारी की मांग
  • ATC ने पकड़कर सहार पुलिस के हवाले, जांच में जुटी पुलिस

तारिक खान
मुंबई: महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Mumbai airport) को धमकी भरा ईमेल भेजने के आरोप में केरल (Kerala) के तिरुवनंतपुरम से एक व्यक्ति (Accused) को गिरफ्तार (Arrest) किया है। गुरुवार को भेजे गए ईमेल में आरोपी ने हवाई अड्डे को बम (Bomb) से उड़ाने की धमकी दी थी। मेल में यह भी कहा गया था कि किसी तरह की घटना नहीं हो इसके लिए बिटकॉइन में 1 मिलियन अमरीकी डालर (8.33 करोड़ रुपये) एक बैंक खाते में स्थानांतरित किया जाए। सहार पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 385 (रंगदारी) और अन्य के तहत मामला दर्ज किया है। एटीएस अधिकारियों के मुताबिक, सहार पुलिस मामले की जांच करेगी और पुलिस की टीम ने एक संदिग्ध को तिरुवनंतपुरम से हिरासत में ले लिया है। 

पुलिस के मुताबिक,आरोपी द्वारा भेजे गए ईमेल में लिखा है कि हम 48 घंटों के भीतर टर्मिनल 2 पर विस्फोट कर देंगे। जब तक कि बिटकॉइन में एक मिलियन डॉलर निर्दिष्ट पते पर ट्रांसफर नहीं किया जाता है। हालांकि 24 घंटों के बाद एक और अलर्ट भेजा जाएगा आप अलर्ट रहे। ईमेल फीड बैक वाली आईडी bom@aani.com पर quaidacasrol@gmail.com ईमेल आईडी से आया था। जांच के बाद, अधिकारियों ने धमकी भरे ईमेल की आईपी खंगाली तो उसका अड्रेस ‘209.85.161.50’, जो विदेश से आया प्रतीत होता है। 
 

बता दें कि, ईमेल का प्रबंधन अदानी एयरपोर्ट होल्डिंग लिमिटेड द्वारा किया जाता है, जो प्लेन के यात्रियों को उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों और समस्या के समय में मदद करता है। यात्री इस आईडी.bom@aani.com के माध्यम से कंपनी में किसी तरह की समस्या होने पर शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं।