रणबीर कपूर को Online Gaming मामले में ED का समन

Loading

नई दिल्ली: बॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने समन भेजा है। ईडी ने ये समन सट्‌टेबाजी से जुड़ी महादेव ऐप मामले (Mahadev Betting App Case) में भेजा है। एक्टर रणबीर कपूर पर महादेव ऐप को प्रोमोट करने के सिलसिले में 6 अक्टूबर को ED ने पूछताछ के लिए दफ्तर में बुलाया है।

 

रणबीर को ईडी का समन 6 को होगी पूछताछ
प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को एक्टर रणबीर कपूर को समन जारी किया। दरअसल उन्हें महादेव बैटिंग के बारे में चल रही जांच के विषय में पूछताछ के लिए समन भेजा गया है। यह पूरा मामला ऑनलाइन लॉटरी के जरिए मनी लांड्रिंग के मामले से जुड़ा हुआ है और इस मामले में बॉलीवुड के एक दर्जन से अधिक सितारे ईडी की रडार पर हैं। 
 
 
और सितारे भी ईडी की रडार पर
कुछ हफ्ते पहले ही टाइगर श्रॉफ, सनी लियोनि, नेहा कक्कड़, राहत फतेह अली खान जैसे कलाकारों का नाम सामने आया था। अब इस मामले की जांच आगे बढ़ रही है और रणबीर कपूर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 
 
सितारों पर गिरेगी गाज
बीते महीने ईडी ने इस मामले में देश के कई हिस्सों में छापेमारी की थी। इस छापेमारी में ईडी ने ₹417 करोड रुपए बरामद किए थे। आपको बता दें कि कुछ समय पहले सौरभ चंद्राकर की शादी की जानकारी का वीडियो सामने आया था। शादी में 200 करोड़ रुपए पानी की तरह बनाए गए थे। यह खबर भी सामने आई थी और इस शादी के बाद से ईडी की रडार पर सौरभ चंद्र आए और अब बॉलीवुड सितारों का भी इसमें में कनेक्शन नजर आ रहा है। शादी में ये सभी सितारे भी मेहमान बने हुए थे। ऊपर दिए गए नाम के अलावा नुसरत भरूच, कृष्णा अभिषेक, अली असगर, विशाल ददलानी, पुलकित सम्राट, भारती सिंह, भाग्यश्री और कृति खरबंदा का नाम इस विषय में जुड़ रहा है। 
 
जानिए क्या है महादेव ऐप?
महादेव ऐप एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जहां पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम, क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस और फुटबॉल जैसे लाइव गेम में गैर कानूनी सट्टेबाजी होती है। इसी मामले में ईडी जांच कर रही है। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और कुछ अन्य राज्य पुलिस इकाइयों की ओर से दर्ज की गई एफआईआर का ही नतीजा है। छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले सौरभ चंद्राकर इस ऐप के मुख्य प्रमोटर माने जाते हैं और दुबई से सौरभ की टीम इसे चला रही है। भारत के अलावा नेपाल, बांग्लादेश में भी इसका जाल फैला हुआ है।