Bomb Threat
ANI Photo

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) ने रविवार को एक ‘हिस्ट्रीशीटर’ को गिरफ्तार किया। शख्स ने एक दिन पहले कथित तौर पर मुंबई पुलिस को फोन किया था और शहर में 1993 जैसे सिलसिलेवार बम धमाकों की धमकी दी थी। मुंबई पुलिस के नियंत्रण कक्ष को शनिवार शाम एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया, जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि दो महीने बाद माहिम, भिंडी बाजार, नागपाड़ा, मदनपुरा और अन्य इलाकों में सिलसिलेवार बम विस्फोट होंगे।

    एटीएस अधिकारी ने कहा कि फोन करने वाले ने यह भी कहा कि विभिन्न राज्यों के लोगों को सांप्रदायिक दंगे करने के लिए मुंबई बुलाया गया है। अधिकारी ने कहा कि एटीएस ने फोन करने वाले का पता लगाने के लिए दो विशेष दलों का गठन किया। उसका उपनगरीय मलाड में पता लगाया गया और गिरफ्तार किया गया।

    अधिकारी ने कहा कि आरोपी के खिलाफ विभिन्न थानों में लूट, छेड़छाड़ और जमीन पर कब्जा करने सहित 12 मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीएस) की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसमें 505-I (सार्वजनिक शरारत करने वाला बयान) और 182 (झूठी जानकारी) शामिल है।

    अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच चल रही है। मुंबई में 12 मार्च, 1993 को कम से कम 12 बम धमाके हुए थे, जिनमें 257 लोग मारे गए थे और कम से कम 1,400 लोग घायल हो गए थे। (एजेंसी)