arrest
गिरफ्तार (फ़ाइल फोटो)

Loading

ठाणे: महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने नवी मुंबई (Mumbai) से पांच बांग्लादेशी नागरिकों (Bangladeshi citizens) को वैध दस्तावेजों के बिना देश में रहने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि एटीएस की विक्रोली इकाई (मुंबई) द्वारा शुक्रवार को घनसोली में दो स्थानों पर एक अभियान चलाया गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए एटीएस ने पांच बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया गया, जो वैध दस्तावेजों के बिना भारत में रह रहे थे। उन्हें घनसोली में जनाई ‘कंपाउंड’ और शिवाजी तलाव के पास से पकड़ा गया।”

उन्होंने बताया कि आरोपी ए. जमाल शेख (22), रेबुल समद शेख (40), रोनी सोरिफुल खान (25), जुलु बिलाल शरीफ (28) और मोहम्मद मुनीर मोहम्मद सिराज मुल्ला (49), बांग्लादेश के दो जिलों के रहने वाले थे और नवी मुंबई में राजमिस्त्री के रूप में कार्यरत थे।

अधिकारी ने कहा कि एटीएस से जुड़े एक पुलिस उप-निरीक्षक द्वारा दर्ज करायी गई शिकायत के बाद उन्हें विदेशी अधिनियम, 1946 और पासपोर्ट (भारत में प्रवेश) नियम, 1950 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने कहा कि नवी मुंबई की रबाले पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की।

(एजेंसी)