arrested
File Photo

    Loading

    मुंबई : मुंबई (Mumbai) की बांगुर नगर पुलिस (Bangur Nagar Police) ने दिन के उजाले में घर का ताला तोड़कर चोरी करने वाले गैंग का खुलासा किया है। जो दिन में अलग-अलग इलाके की सोसाइटी में जाकर पहले रेकी करते थे। बाद में दिन दहाड़े घर का ताला तोड़कर घर मे रखे कीमती सामान की सफाई कर देते थे। यह गैंग सोसाइटी (Society) में जाकर बन्द घर के दरवाजे की घंटी बजाकर यह पता लगता था कि उस घर मे कोई नहीं रहता है या नहीं। उसके बाद उस घर के ताले को कटर से काटकर चोरी कर फरार हो जाते थे।

    दरसअल यह घटना 20 जुलाई की है। बांगुर नगर पुलिस को विष्णु मंदिर सोसाइटी में दिन के उजाले में मकान की तीसरी मंजिल पर बने घर मे ताला तोड़कर 6 लाख के गहने, महंगे सामान, जूते की चोरी होने की जानकारी दी थी। चोरी की वारदात के बाद बांगुर नगर पुलिस स्टेशन के डिटेक्शन अधिकारी एपीआई रानेकर, एपीआई डांगे, हवलदार दलवी, पुलिस सिपाई तिकांडे,सोनवाने,पुलिस हवलदार खामकर,पुलिस नाइक शेलार की टीम ने सोसाइटी और आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) खंगालना शुरू किया जिसने पुलिस (Police) के हाथ अहम सुराग मिला। 

    मालवणी से किया गिरफ्तार

    पुलिस ने बताया कि चोर घर मे चोरी के बाद घर के बेड पर लगी बेडशीट में चोरी के सामान को लपेटकर ले जाते दिखाई दिए थे। बेडशीट से मकान मालिक ने चोरों को पहचान कर लिया था। इसी के आधार पर पुलिस ने चोर का पीछा करते हुए मालवणी से गिरफ्तार कर लिया है।

    दोनों पर 10 से अधिक मामले दर्ज

    बांगुर नगर सीनियर पीआई शोभा पिसे ने बताया कि दोनों आरोपी जीजा-साले है। दोनों मालवानी में रहते है। आरोपियों के नाम सब्बीर स्टीवन शेख (32) और मोहम्मद रईस अब्दुल शेख (35) दोनों के ऊपर चोरी के 10 से ज्यादा गुनाह दर्ज हैं। पूछताछ में बताया कि इसके पहले बांगुर नगर इलाके में हुई घर चोरी को इन्हीं दोनों ने किया था। जिनमे चोरी किए हुए गहने रिकवर किया है। बांगुर नगर पुलिस ने विष्णु मंदिर सोसाइटी के हुई चोरी मामले के 4 लाख के गहने बरामद कर लिया हैं आगे की जांच जारी है।