MVA Seat Sharing
महाविकास अघाड़ी (डिजाइन फोटो)

Loading

मुंबई: लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Elections 2024) का बिगुल बजते ही महाराष्ट्र के राजनीतिक (Maharashtra Politics) गलियारों में हलचलें तेज हो गई है। एक तरफ देखा जा रहा है कि महाविकास अघाड़ी में सीटों के बंटवारे की गड़बड़ी अभी तक सुलझ नहीं पाई है। हालांकि, उम्मीदवारों की घोषणा उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) द्वारा की जा रही है। इससे अब कांग्रेस (Congress) में नाराजगी है और कहा जा रहा है कि उद्धव ठाकरे की दिल्ली में अपने वरिष्ठों से शिकायत करने जा रहे हैं। आइए जानते है इस संबध में पूरी जानकारी.. 

Uddhav Thackeray
उद्धव ठाकरे

सीट बंटवारे को लेकर विवाद 

आपको बता दें कि महाविकास आघाड़ी में सीटों के बंटवारे को लेकर एक के बाद एक बैठकें चल रही हैं। लेकिन अभी भी जानकारी है कि चुनाव के लिए सीट बंटवारे की गड़बड़ी सुलझ नहीं पाई है। जी हां मिली जानकारी के मुताबिक, 4-5 सीटों पर असमंजस बरकरार है। वहीं ऐसे में उद्धव ठाकरे अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रहे हैं। इसीलिए कांग्रेस नेताओं ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। ऐसे में अब देखना होगा कि MVA की चुनावी गाडी कितने दूर तक साथ चलती है या फिर बीच में ही साथ छोड़ती है। 

उद्धव से नाराज कांग्रेस 

गौरतलब हो कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उद्धव ठाकरे इन दिनों राज्य का दौरा कर रहे हैं और आपसी उम्मीदवारी का ऐलान कर रहे हैं। ऐसे में सीट बंटवारे को लेकर खींचतान जारी रहने के बीच कांग्रेस नेता उद्धव ठाकरे के ऐलान से नाराज हैं। ऐसे में अब खबर सामने आ रही है कि कांग्रेस नेता आज दिल्ली में अपने वरिष्ठों के साथ बैठक करेंगे और इस बैठक में ठाकरे सेना के खिलाफ शिकायत की जाएगी।

nana patole
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (फाइल फोटो)

सांगली सीट पर विवाद!

इस बीच सांगली लोकसभा सीट को लेकर शिवसेना ठाकरे गुट और कांग्रेस के बीच टकराव देखने को मिल रहा है। सांगली लोकसभा सीट से महाराष्ट्र केसरी चंद्रहार पाटिल को ठाकरे गुट ने उम्मीदवार घोषित किया है, लेकिन इस सीट पर कांग्रेस के विशाल पाटिल की दिलचस्पी है। विश्वजीत कदम ने यह भी चेतावनी दी है कि वह किसी भी हालत में यह सीट नहीं छोड़ेंगे, इसलिए दोनों पार्टियों के बीच विवाद की चिंगारी भड़कने की आशंका है।