क्रूज शिप पहुंचा मुंबई, संक्रमित यात्रियों को आइसोलेशन में रखा जाएगा

    Loading

    मुंबई/पणजी: कॉर्डेलिया क्रूज पोत (Cordelia cruise) गोवा से मंगलवार शाम को मुंबई (Mumbai) तट पर पहुंचा, जिसमें सवार करीब 2000 लोगों में से 66 कोरोना वायरस (Corona Infected) से संक्रमित हैं। बृह्नमुंबई महानगरपालिका (BMC) ने यह जानकारी दी। 

    पोत के मुंबई पहुंचने से पहले बीएमसी ने कहा था कि पोत पर संक्रमित पाए गए लोगों को गोवा से यहां आने पर पृथक-वास में रखा जाएगा जबकि अन्य लोगों की पोत से उतरने से पहले आरटी-पीसीआर जांच की जाएगी। नगर निकाय ने बताया कि कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के पर ही उन यात्रियों या चालक दल के सदस्यों को पोत से उतरने की अनुमति दी जाएगी लेकिन उन्हें एक सप्ताह तक घर में ही पृथक-वास में रहना होगा। 

    गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने सोमवार को बताया था कि क्रूज पोत पर सवार 2,000 से अधिक लोगों में से 66 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। बीएमसी के प्रवक्ता ने बताया कि नगर निकाय की टीम यात्रियों की जांच करेगी, पोत पर सवार 66 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और सभी को मुंबई में पृथक-वास में रखा जाएगा जबकि पोत पर सवार यात्रियों की उतरने से पहले आरटी-पीसीआर जांच की जाएगी। 

    अधिकारी ने बताया कि संक्रमित यात्रियों को मध्य मुंबई के भायकला स्थित विशाल कोविड-19 मरीज देखभाल केंद्र स्थानांतरित करने के लिए एंबुलेंस भेजे जाएंगे, उन्हें अपने खर्चे पर ही होटल में पृथक-वास में रहने का भी विकल्प दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अन्य यात्रियों को जांच रिपोर्ट आने तक पोत में ही रहना होगा। अधिकारी ने बताया कि यात्रियों की जांच दो प्रयोगशालाओं में की जाएगी और रिपोर्ट बुधवार सुबह नौ बजे तक आने की उम्मीद है।