Mumbai Police
File Photo

    Loading

    मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (New Variants Omicron) का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए नव वर्ष (New Year) के उत्सव मनाने पर प्रतिबंध है। शहर में शाम 5 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया है। नव वर्ष के उत्सव के लिए किसी भी बंद या खुले स्थान पर जमावड़े पर रोक लगा दी गयी है। इसमें होटल और रेस्त्रां भी शामिल हैं।

    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की ओर से बुधवार को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत नया आदेश जारी किया गया। पुलिस ने लोगों से पार्टी से बचने की अपील करते हुए एक ट्वीट में कहा कि जब आपके ‘फ्रेंड्स’ आपसे पूछें कि नए साल की पूर्व संध्या पर आपकी क्या योजना है? तो एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर आप कहें कि मेरी पार्टी करने की कोई योजना नहीं है।

    लीसा कुड्रोव की एक तस्वीर की साझा

    इस ट्वीट में लोकप्रिय ‘फ्रेंड्स’ शो की लीसा कुड्रोव की एक तस्वीर साझा की गई है, जिसमें वह आराम से लेटी हुई हैं और स्ट्रॉ की मदद से कुछ पी रही हैं। पुलिस सोशल मीडिया के जरिए लोगों को कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है।

    व्हाट्सएप पर हुई बातचीत भी किया शेयर

     

    वहीं, एक और अन्य में ट्वीट में दो दोस्तों के बीच व्हाट्सएप पर हुई बातचीत को दिखाया गया है, जिसमे एक पूछता है कि कहां नया साल मनाएंगे? तो दूसरा दोस्त उसे मुंबई पुलिस द्वारा निषेधाज्ञा लागू किए जाने की जानकारी देता है।