Cyber fraud Chembur Woman

Loading

मुंबई: भोईवाड़ा पुलिस (Bhoiwada Police) ने अज्ञात जालसाजों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, जिन्होंने फ्यूचर प्रोविडेंट फंड (Provident Fund) के पैसे बैंक खाते में भेजने के बहाने एक 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ लाखों रुपए की ठगी (Fraud) की है। पुलिस के मुताबिक, ठगों ने पीड़िता के सामने खुद को बैंक कर्मचारी (Bank Employee) बताकर पेश किया था। 

पुलिस के मुताबिक, बुजुर्ग पीड़िता अपनी दो बेटियों के साथ रहती हैं। उनके पति जो एक निजी एयरलाइन में एक विमान इंजीनियर थे। उनकी 2018 में मृत्यु हो गई थी। 

अज्ञात नंबर से कॉल आया

अपनी शिकायत में पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 17 मार्च को एक अज्ञात नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने खुद को फ्यूचर प्रोविडेंट फंड संगठन, दिल्ली के एक कर्मचारी के रूप में पहचान बताई और बुजुर्ग महिला को सूचित किया कि उसके दिवंगत पति के फ्यूचर प्रोविडेंट फंड की राशि 4,80,275 यूपी के कासना शाखा के यस बैंक खाते में लावारिस पड़ी है। अगर आपको पैसे चाहिए तो अपने बैंक में ट्रांसफर कर लें, लेकिन इसके लिए टैक्स के तौर पर सात हजार रुपए देना होगा, इसी का फायदा उठाकर ठगों ने इनसे डॉक्युमेंट्स और ओटीपी ली और पीड़िता के खाते से 10 लाख रूपए अपने बैंक अकाउंट में ट्रासंफर कर लिया, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।