Deccan Queen Express

    Loading

    मुंबई:  मध्य रेलवे (Central Railway) की सबसे पुरानी और प्रतिष्ठित ट्रेनों में से एक मुंबई-पुणे-मुंबई  डेक्कन क्वीन एक्सप्रेस (Deccan Queen Express) को एलएचबी कोच (LHB Coach) के साथ चलाने का निर्णय लिया गया है। मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार ने बताया कि 12123/12124 सीएसएमटी-पुणे-सीएसएमटी डेक्कन क्वीन एक्सप्रेस के सभी पारंपरिक (कन्वेंशनल ) कोचों को एलएचबी कोचों में परिवर्तित किया जाएगा। 

    एलएचबी कोच के साथ यह ट्रेन सीएसएमटी से आगामी 22 जून और पुणे से 23 जून से पुणे से चलने लगेगी। यह ट्रेन में 4 एसी चेयर कार, 8 सेकेंड क्लास चेयर कार, एक विस्टाडोम कोच, एक एसी डाइनिंग कार एवं गार्ड कम ब्रेक वैन और जेनरेटर कार के साथ चलती है। ट्रेनों को चरणबद्ध तरीके से एलएचबी कोच में परिवर्तित किया जा रहा है। ये अत्याधुनिक कोच सुरक्षा की दृष्टी से अत्यधिक मजबुत,हल्के एवं आरामदायक होते हैं। 

    महालक्ष्मी में स्थायी रूप से अतिरिक्त एसी कोच

     मध्य रेलवे ने मुंबई से कोल्हापुर के बीच चलने वाली महालक्ष्मी और तिरुपति-कोल्हापुर हरिप्रिया एक्सप्रेस में स्थायी रूप से एक एसी 2-टियर सह एसी 3-टियर कोच लगाने का निर्णय लिया है। 17411 सीएसएमटी मुंबई – श्री छत्रपति शाहू महाराज टर्मिनस (कोल्हापुर) महालक्ष्मी एक्सप्रेस में मुंबई से 3 अप्रैल से और कोल्हापुर से 2 अप्रैल से अतिरिक्त कोच लगेगा। 17415 तिरुपति -कोल्हापुर हरिप्रिया एक्सप्रेस में तिरुपति से 1 अप्रैल और  17416 कोल्हापुर से 4 अप्रैल से एसी कोच लगेगा।