govandi news

Loading

मुंबई: शिवाजी नगर पुलिस (Shivaji Nagar Police) को बड़ी सफलता मिली है, पुलिस ने गोवंडी (Govandi) स्थित शिवाजी नगर (Shivaji Nagar) इलाके के सबसे बड़े ड्रग्स पैडलर (Drug peddler) सिकंदर लंगड़ा के घर पर छापामारी की है। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान यहां से 1,050 कोडीन मिश्रित कफ सीरप ड्रग्स (Cough Syrup Drugs) बरामद की है। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में दस लाख रुपए से अधिक है। पुलिस ने मुख्य फरार आरोपी सिकंदर के भाई और उसके दो नाबालिग लड़के और लड़की को गिरफ्तार किया है, जबकि सिकंदर और उसे दो बेटे को फरार बता रही है। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही हैं।

शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अर्जुन रजाने ने बताया कि गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस निरीक्षक यूसुफ़ सौदागर के नेतृत्व में पुलिस उपनिरीक्षक प्रशांत हातिम, पुलिस उपनिरीक्षक प्रशांत कांबले, पीएसआई भरत तीर्थंहे और महिला पुलिस उपनिरीक्षक रेखा दिघे ने कार्रवाई की है। सिकंदर को इससे पहले केंद्रीय ड्रग्स एजेंसी एंटी नारकोटिक्स सेल ने भी गिरफ्तार किया था और वह करीब एक साल जेल में था। इसके खिलाफ इससे पहले भी कई इसी तरह के मामले दर्ज है। 

पूरा परिवार ड्रग्स सप्लाई के कारोबार में लिप्त

पुलिस के मुताबिक, पूरा परिवार ड्रग्स सप्लाई के कारोबार में लगा हुआ है और इनके द्वारा बेचे जा रहे कोडीन मिश्रित कफ सिरप से कितने युवा नशे की चपेड़ में आ गए है और उनका भविष्य बर्बाद हो गया है। पुलिस जांच कर रही इस सिंडिकेट में कौन-कौन लोग शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि सिकंदर और उसे दो बेटे को पकड़ने के लिए जगह-जगह दबिश दे रही हैं और उसकी जल्द ही गिरफ्तारी का दावा भी किया है।