Uddhav Thackeray
ANI Photo

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र के सत्ता संघर्ष पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने राज्य सरकार पर तीखा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत के कमेन्ट के बाद अगर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) में थोड़ी सी भी नैतिकता है तो उन्हें मेरी तरह अपने पद से इस्तीफा (Resign) दे देना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे अपने निजी निवास मातोश्री पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सीएम पद को हासिल करने के लिए लोकतंत्र की हत्या की है। ऐसे में उन्हें इस पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है।

गद्दारों के साथ सरकार चलाना मुश्किल

उद्धव ने सुप्रीम कोर्ट के इस कमेन्ट पर भी प्रतिक्रिया दी, जिसमें कहा गया है कि अगर उन्होंने फ्लोर टेस्ट का सामना किया होता तो सरकार को फिर से बहाल किया जा सकता था। ठाकरे ने कहा कि शिवसेना में बगावत के बाद गद्दारों के साथ सरकार चलाना मुश्किल था। इसलिए उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। उद्धव ने कहा कि जिस तरह मैंने नैतिकता का पालन किया है। उसी तरह शिंदे-फडणवीस को इसका पालन करना चाहिए।

राज्यपाल पर कार्रवाई की मांग

उद्धव ठाकरे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद तत्कालीन राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत ने कोश्यारी द्वारा फ्लोर टेस्ट बुलाने के फैसले को गलत ठहराया है। ऐसे में कोश्यारी के खिलाफ एक्शन लेना जरूरी है।