Maharashtra: Hospitalized due to Housing Minister Jitendra Awhad Corona

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में सॉल्ट पैन लैंड (Salt Pan Land) पर घरों (House) के निर्माण के प्रस्ताव का विरोध गृहनिर्माण मंत्री डॉ. जितेंद्र आव्हाड (Jitendra Awhad) ने किया है। गृहनिर्माण मंत्री ने कहा कि मीठागर की जमीन (Land) पर निर्माण को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) ने राज्य सरकार (State Government) को प्रस्ताव भेजा और उसके अनुसार बीएमसी (BMC) और एमएमआरडीए (MMRDA) ने भी योजना तैयार करने एजेंसी की नियुक्ति की है। 

    राज्य के गृहनिर्माण मंत्री डॉ आव्हाड ने कहा कि मुंबई में सॉल्ट पैन लैंड से भूजल स्तर को बनाए रखने में मदद मिली है। यदि यहां भवनों के निर्माण की अनुमति दी गई तो मुंबई में पर्यावरण प्रभावित होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे से  भी इस मुद्दे पर चर्चा की है। आवास विभाग सॉल्ट पैन लैंड पर इमारतों  के निर्माण की अनुमति नहीं देगा। अभी भी बड़े पैमाने पर यहां नमक की खेती होती है। गृह निर्माण मंत्री ने कहा कि मुंबई पर पहले से ही ग्लोबल वार्मिंग का असर है। इससे और बढ़ जाएगा।

    रेलवे को चेतावनी

    रेल पटरियों के किनारे बसी झोपड़ियों को हटाने के लिए रेल प्रशासन की नोटिस का विरोध गृहनिर्माण मंत्री ने किया। डॉ. जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि कई दशकों से बसे लोगों को सात में हटने की नोटिस दी जा रही है। मुंबई, ठाणे  और उपनगरों की एक भी झोपड़े खाली नहीं किए जाएंगे। गृहनिर्माण मंत्री ने रेलवे के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी।