BJP leader Kirit Somaiya
File Photo

Loading

मुंबई: मुंबई पुलिस ने किरीट सोमैया से जुड़े कथित वीडियो मामले में यौन सामग्री प्रसारित करने के आरोप में एक क्षेत्रीय समाचार चैनल के प्रधान संपादक और एक मीडिया कर्मी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और पूर्व सांसद सोमैया की शिकायत पर समाचार चैनल ‘लोकशाही’ के प्रधान संपादक कमलेश सुतार और मीडिया कर्मी अनिल थत्ते के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

अधिकारी के मुताबिक, सुतार और थत्ते के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 500 (मानहानि) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 66ई (गोपनीयता का उल्लंघन) एवं 67ए (इलेक्ट्रॉनिक रूप में स्पष्ट यौन कृत्यों वाली सामग्री का प्रसारण) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस बीच, सुतार ने कहा कि वह जांच में पुलिस के साथ सहयोग कर रहे हैं और आगे भी ऐसा करते रहेंगे, लेकिन सवाल उठाने का काम जारी रहेगा। पुलिस ने जुलाई में सोमैया का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद मामले की जांच शुरू की थी । इस वीडियो में वह आपत्तिजनक स्थिति में दिख रहे थे। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने तब विधान परिषद में कहा था कि मामले की विस्तृत जांच की जाएगी।

शिकायत के मुताबिक, कथित वीडियो की अश्लील सामग्री क्षेत्रीय समाचार चैनल ‘लोकशाही’ पर प्रसारित की गई थी और थत्ते ने इसे अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किया था। अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच जारी है। सुतार ने बुधवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा कि पुलिस ने सोमैया से जुड़े कथित वीडियो मामले में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने लिखा, “मैंने पहले भी जांच में पुलिस का सहयोग किया है और आगे भी ऐसा करूंगा। हालांकि, जनता के सवालों को उठाने का काम बदस्तूर जारी रहेगा।” (एजेंसी)