CM Eknath Shinde and lg manoj shinha

Loading

मुंबई: निजी दौरे पर जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) गए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (LG Manoj Sinha) से श्रीनगर में उनके आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने श्रीनगर (Srinagar) में महाराष्ट्र भवन (Maharashtra Bhavan) बनाने के लिए जम्मु-कश्मीर सरकार से भूखंड उपलब्ध कराने की मांग की है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद यहां कई सुधार हुए हैं। इसके कारण यहां पर्यटन के साथ अन्य रोजगार और व्यवसाय के कई बेहतरीन अवसर पैदा हुए हैं। महाराष्ट्र से हजारों पर्यटक हर साल यहां की प्राकृतिक सुंदरता को देखने आते हैं, इसलिए इस यात्रा के दौरान राज्य के नागरिकों की व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री शिंदे ने लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा से श्रीनगर में ‘महाराष्ट्र भवन’ बनाने के लिए जगह उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। 

अयोध्या और गुवाहाटी में भी महाराष्ट्र भवन बनाने की चल रही कवायद

इस दौरान मनोज सिन्हा ने इस मामले में सकारात्मक निर्णय लिए जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने बुके और उपहार देकर एक दूसरे को सम्मानित किया। इस मुलाकात में मुख्य रूप से दोनों राज्यों के बीच सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने पर भी चर्चा हुई। इस मौके पर कल्याण के सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे और अन्य सहयोगी भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि इसके पहले सीएम शिंदे ने यूपी के अयोध्या और आसाम के गुवाहाटी में भी महाराष्ट्र भवन बनाने प्रदेश सरकारों से मांग की है।