महाराष्ट्र : पालघर में चोरों के अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़, छह लाख रुपये का कीमती सामान किया बरामद

    पालघर : महाराष्ट्र के पालघर में पुलिस ने चोरों के एक अंतरराज्यीय  गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया और इस संबंध में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों में से पांच लोग बिहार से हैं। पुलिस उपायुक्त, जोन-द्वितीय, वसई संजय कुमार पाटिल ने कहा कि पालघर में वसई शहर के मानिकपुर इलाके में 30 अगस्त को एक घर का ताला तोड़ने और चोरी होने का मामला दर्ज किया गया। 

    इसके बाद पुलिस के एक दल ने छह दिनों तक वहां जांच की और सीसीटीवी फुटेज खंगाले तथा खुफिया जानकारियां एकत्रित की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने रविवार को बिहार के पूर्णिया से पांच आरोपियों को पकड़ा और उन्हें सोमवार रात को यहां लेकर आयी। आगे की सूचना के आधार पर पुलिस ने मंगलवार को एक स्थानीय ऑटो रिक्शा चालक को पकड़ा, जिसने लूट के माल को ठिकाने लगाने में कथित तौर पर उनकी मदद की थी।

    उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के दौरान पुलिस को मानिकपुर इलाके में चोरी के दो और मामलों का पता चला, जिनमें ये आरोपी शामिल थे। उनके पास से 6.12 लाख रुपये के सोने और चांदी के आभूषण भी बरामद किए गए। 

    आरोपियों की पहचान बिहार निवासी अभिषेक कामेश्वर सिंह (24), मोहम्मद तुफेल मोहम्मद जलाल (26), रंजीत दशरथ साहनी (38), आशीष कुमार अमोल यादव (22), बीरु रामविलास पासवान (26) और ऑटो रिक्शा चालक संतोष भीवा पाटिल (46) के रूप में की गयी है। पाटिल पालघर के सफाले का रहने वाला है। (एजेंसी)